Headlines

झुंझुनूं : रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर ने ली बैठक, कहा – परीक्षार्थियों को जाने एवं आने में नहीं होगी किसी भी तरह की दिक्कत

जिले में 26 सितम्बर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर उमरदीन खान की अध्यक्षता में बैठक का आयोजित हुई।
कलेक्टर खान ने कहा कि जिले में लगभग सवा लाख बच्चों का आगमन होगा, वहीं जिले से जयपुर, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, भीलवाड़ा सहित अनेक जिलों में झुंझुनूं के परिक्षार्थी परीक्षा देने जाएंगे। इन सभी परीक्षार्थियों के लिए जिले में ठहरने एवं जिले से जाने वाले परिक्षार्थियों के लिए सुचारू रूप से बसों की सुविधा की जाएं, ताकि किसी भी परिक्षार्थी को दिक़्क़तों का सामना नहींं करना पड़े।
उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को जिले से जाने वाले परिक्षार्थियों के सेंटर चैक कर पूरा रूट चार्ट बनाने, ट्रांस्पोर्टेशन बसों के जाने की जानकारी देने के लिए कंट्रोल रूम बनाने, परिक्षार्थियों के लिए बसों की व्यवस्था परीक्षा से एक दिन पहले करने, आवश्यकतानुसार प्राईवेट बसों को अधिकृत करने के निर्देश दिए। उन्होेंने झुंझुनूं डिपो मैनेजर को रोड़वेज बसों का रूट चार्ट बनाने, जिले में अस्थाई बस स्टैंड तैयार करने के साथ ही बसों के रूट की पूरी रूप रेखा तैयार करने एवं आवश्यकतानुसार बसों के आवागमन की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने पेपर आने के लिए संग्रहण एवं वितरण केन्द्र स्थापित करने, पुलिस थानों में पेपरों को सुरक्षित रखवाने, वीडियोग्राफी करवाने, लोडिंग व अनलोडिंग कार्य की व्यवस्था करने, वाहनों की व्यवस्था करने सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और आवश्यक दिशा -निर्देश दिए। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी, अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़, परीक्षा समन्वयक सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *