Headlines

राजस्थान में टूटेगा 64 साल का रिकॉर्ड:RBSE के इतिहास में पहली बार तीनों संकाय के रिजल्ट आज एक साथ घोषित होंगे JHUNJHUNU NEWS

राजस्थान में टूटेगा 64 साल का रिकॉर्ड:RBSE के इतिहास में पहली बार तीनों संकाय के रिजल्ट आज एक साथ घोषित होंगे

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  शाम चार बजे 12वीं आर्टस, कॉमर्स व साइंस संकाय के रिजल्ट घोषित करेगा। रिजल्ट को लेकर करीब 9 लाख विद्यार्थिंयों का इंतजार खत्म होगा। परिणाम की घोषणा शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा व बोर्ड अध्यक्ष डी.पी. जारोली करेंगे।
काेरोना के चलते बदले हालात में बोर्ड के 64 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब तीनों संकाय के रिजल्ट साथ घोषित हो रहे हैं। वहीं अब तक हर साल की तुलना में पासिंग प्रतिशत भी इस साल ज्यादा रहेगा। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की स्थापना 4 दिसंबर 1957 को हुई थी।
कोरोना के चलते परीक्षा नहीं हो पाई और मार्क्स के लिए राज्य सरकार की ओर से कमेटी का गठन किया। कमेटी के बताए फार्मूला के आधार पर स्कूलों ने अपना रिजल्ट तैयार किया। इस वर्ष 12वीं परीक्षा के लिए कुल 8 लाख 82 हजार 112 छात्रों ने आवेदन किए। 12वीं मूक बधिर परीक्षा के लिए 809 छात्रों ने और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षाओं के लिए 3,823 छात्रों ने आवेदन किए।
कोरोना संकट के बीच अपने परिणाम की राह देख रहे 12वीं कक्षा के करीब 11 लाख विद्यार्थियों का इंतजार आज खत्म होगा. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now
How To Check Rajasthan Board Result 
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) शनिवार को 12वीं कला, वाणिज्य और विज्ञान वर्ग का परिणाम जारी करेगा. रिजल्ट घोषित होने के बाद परीक्षार्थी नतीजे चेक कर सकते हैं.
👇👇👇👇👇 Click Here 👇👇👇👇👇
                      Or

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *