सीकर : सरकार द्वारा घोषित भत्तों के भुगतान नहीं होने से नर्सेज में असंतोष, प्रधानाचार्य एवं अधीक्षक को मुख्यमंत्री ने नाम सौंपा ज्ञापन

राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के तत्वाधान में कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप नर्सेज ने भत्तों का भुगतान नहीं होने के संदर्भ में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज तथा अधीक्षक श्री कल्याण चिकित्सालय को सौंपा । नर्सेज पदाधिकारियों ने सरकार द्वारा की गई घोषणाओं के बावजूद भी नर्सेज को भत्तों का भुगतान नहीं किए जाने की बात कहीं । राज्य सरकार द्वारा कोरोना की प्रथम लहर के दौरान प्रत्येक कर्मचारी हेतु ₹2500 प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए जाने की घोषणा की थी साथ ही कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने वाले नर्सिंग कर्मी के लिए ₹100 तथा आईसीयू में ड्यूटी करने वाले नर्सिंग कार्मिक के लिए ₹200 दिए जाने की घोषणा की थी अभी तक इनमें से किसी भी भत्ते का भुगतान नर्सेज ने नहीं प्राप्त किया है ।
    राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के प्रांतीय संयोजक गोवर्धन ख्यालिया ने बताया कि नर्सेज में राज्य सरकार द्वारा घोषित प्रोत्साहन राशि एवं भत्तों का भुगतान प्राप्त नहीं होने से असंतोष व्याप्त है। पीड़ित मानवता की सेवा में जुटे नर्सेज कार्मिकों को उनके भत्तों का भुगतान एक वर्ष होने के बाद भी नहीं मिलना दुर्भाग्य पूर्ण है, सरकार को आवश्यक कार्यवाही कर शीघ्र नर्सेज के भत्तों का भुगतान कराए जाने की व्यवस्था करनी चाहिए । नर्सेज कोरोना महामारी में अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य करने के साथ तीन दिवस की वेतन कटौती के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना योगदान दे चुके हैं, अब यदि सरकार पुनः वेतन कटौती जैसा निर्णय करती है तो नर्सेज में इससे रोष व्याप्त होने  की आशंका है ।
    वरिष्ठ नर्सेज नेता राजेश बाटड़ ने बताया की नर्सेज अपने तन, मन, धन से महामारी काल में आम जनता की सेवा करने में जुटे हैं सरकार उनके भत्तों का बकाया भुगतान कर राहत प्रदान करे । सरकार द्वारा नर्सेज के भत्तों का भुगतान नहीं किया जाना तथा वेतन कटौती जैसे निर्णय किया जाना नर्सेज को व्यथित करता है अतः सरकार नर्सेज की सेवाओं हेतु दिए जाने वाली प्रोत्साहन राशि एवं भत्तों का भुगतान शीघ्र करें ।   
          इस दौरान जिलाध्यक्ष सीताराम जांगिड, महामंत्री श्यामलाल बिजरानिया, प्रदेश संयुक्त महामंत्री नरेश लमोरिया, वरिष्ठ नर्सेज नेता ओमपाल सिंह, अशोक कुमार, वरिष्ठ नर्सेज नेता बनवारी लाल मेघवाल, चिकित्सालय अध्यक्ष विक्रम सिंह, मूल सिंह, अनूप कुमार, सुनील कुमार सहित अनेक नर्सेज कार्मिकों ने भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *