नटराज पेंसिल पैकिंग के नाम पर धोखाधड़ी का खेल

चूरू में पेंसिल पैकिंग का काम दिलाने का झांसा देकर युवती से ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने अपने जाल में फंसाकर युवती से 96 हजार 339 रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

कोतवाली सीआई सतीश कुमार यादव ने बताया कि मोलीसर बड़ा गांव निवासी सोनू प्रजापत ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह राजकीय डीबी अस्पताल में प्रयोगशाला सहायक के पद पर काम करती है। करीब 15-20 दिन पहले अस्पताल पार्क में लंच टाइम में बैठकर खाना खा रही थी। उसी दौरान उसके पास एक लड़की आई। जिसने अपना नाम दीप्ती बताया और नटराज पेंसिल की कंपनी में काम करने की बात कही। उसने कहा कि आप भी घर बैठे पेंसिल पैकिंग का काम कर 30 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं। इस बीच लड़की ने फेसबुक पर उसे एक विज्ञापन दिखाया।

दीप्ति ने बताया कि वह दौसा की रहने वाली है। इसके बाद दीप्ती प्रयोगशाला सहायक सोनू प्रजापत को अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कई बार मिली। वह जब भी मिलती तो विज्ञापन में दिए गए नंबरों पर कॉल करने की बात कहती थी।
19 मई को अस्पताल आकर उसने विज्ञापन में दिए नंबर पर कॉल किया। जिस पर सांगानेर जयपुर निवासी पप्पू सिंह ने कॉल उठाया। उसने अपने आप को नटराज पेंसिल कंपनी का मार्केटिंग मैनेजर बताया। उसने कहा कि हम आपको पेंसिल भेजेंगे। आपको केवल उनकी पैकिंग करनी है। जिसके हम आपको महीने के 30 हजार रुपए देंगे। शातिर ठगों ने कंपनी में ज्वाइन कराने के लिए 650 रुपए की मांग की।

शातिर आरोपियों ने 19 और 20 मई को दो दिन में अलग-अलग बहाने बनाकर 96 हजार 339 रुपए की ठगी कर ली। वहीं पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।