ज्वैलरी व्यवसायी से 30 लाख की फिरौती का मामला: 3 आरोपीयों को पुलिस ने मात्र 2 घण्टे में किया गिरफ्तार

झुंझुनूं पुलिस की बड़ी कार्यवाही, फिरौती मांगने व जान से मारने की नियत से फायर करने के 3 आरोपीयों को पुलिस ने मात्र 2 घण्टे में किया गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

?कस्बा सिंघाना की महालक्ष्मी ज्वैलर्स के मालिक से 30 लाख रूपये की थी मांग व दुकान पर जान से मारने की नियत से किये थे फायर

?आरोपीयों को गूगल पर सर्च के दौरान सामने आई थी महालक्ष्मी ज्वैलर्स सिंघाना की दुकान जिस पर मिले मोबाईल नम्बर के आधार पर की थी फिरौती की मांग

?आरोपीयों ने व्हाट्सएप्प मैसेज के जरिये मांगी थी फिरौती ।

?आरोपीगण काले रंग की मोटरसाईकिल पर होकर आये थे सवार ।

?घटना के बाद से ही झुन्झुनूं पुलिस लगातार कर रही थी नाकाबन्दी व पुलिस की टीमें आरोपीयों का कर रही थी पीछा । ?आरोपी कुख्यात अपराधी पपला गुर्जर के गावं में भागने की थे फिराक में।

?घटना में प्रयुक्त हथियार मय कारतूस व 1 मोटर साईकिल को पुलिस ने किया जप्त

? झुन्झुनूं पुलिस आरोपीयों से कर रही है गहन पूछताछ ।

फिरौती मांगने व दुकान पर जान से मारने की नियत से फायर करने वाले तीनों आरोपियों 1. हरकेश पुत्र सुमेर सिंह जाति गुर्जर उम्र 20 साल निवासी रोजड़ा पुलिस थाना खेतड़ी 2. रवी पुत्र महेशचन्द जाति मेघवाल उम्र 19 साल निवासी रोजड़ा पुलिस थाना खेतडी 3. राहुल उर्फ सुखा पुत्र जीसुखराम जाति गुर्जर उम्र 18 साल 2 माह निवासी रोजड़ा पुलिस थाना खेतड़ी को किया गिरफ्तार ।

घटना का संक्षिप्त विवरण:-

दिनांक 09.08.2023 को परिवादी श्री कैलाशचंद्र पुत्र श्री इन्द्राज सिहं जाति सोनी उम्र 44 साल निवासी वार्ड नंबर 07 सिंघाना पुलिस थाना सिंघाना ने एक रिपोर्ट पेश की कि मैने कस्बा सिघाना में महालक्ष्मी ज्वैलर्स के नाम से दुकान कर रखी है। आज दिनांक 09.08.2023 को मै व मेरा स्टाफ सुशील शर्मा मेरी दुकान पर बैठे हुये थे। मेरा मोबाईल नंबर 9982476530 पर अज्ञात मोबाईल नंबर 7726093968 से समय 05:10 पी.एम. से 05:19 पी.एम. के बीच आये वाट्सएप्प मैसेज पढ़ रहा था उसी समय मेरी दुकान के आगे एक काले रंग की स्प्लेण्डर प्लस मोटर साईकिल आई और उस पर बैठे 2 लड़कों में से पिछे बैठे लड़के ने मेरे को जान से मारने की नियत से फायर किया।

मेरे ऊपर फायर करने वाले लड़के राहुल उर्फ सुखा पुत्र जीसुखराम जाति गुर्जर निवासी रोजड़ा थाना खेतड़ी व हरकेश पुत्र सुमेर सिंह जाति गुर्जर निवासी रोजड़ा थाना खेतड़ी को मैं जानता हूं। रिपोर्ट पर थाना सिंघाना पर थानाधिकारी भजनाराम उ0नि0 पुलिस थाना सिंघाना द्वारा गहन अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही:-

प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये थानाधिकारी सिंघाना भजनाराम उ0नि० घटनास्थल पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया गया तथा फायर करने वालो का हुलिया व नाम पता तथा मोटरसाईकिल का मालूमात किया जाकर उच्च अधिकारियों को घटना के बारे में अवगत करवाया गया। जिस पर पुलिस अधीक्षक झुन्झुनूं द्वारा जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष झुन्झुनू से नाकाबंदी करवाई गई। थानाधिकारी सिंघाना मय जाप्ता के आरोपीगण की तलाश कस्बा सिंघाना, ढाणा, सिहोडियां की ढाणी, रवा, रोजड़ा, डुमोली खुर्द, डूमोली कलां, ढाणी दौचाणा करता हुआ पचेरी की तरफ जा रहा था तो जरिये मुखबीर सूचना मिली कि उक्त आरोपीगण हरियाणा में अपनी रिश्तेदारी में गांव भालोठ होते हुये हरियाणा में जायेंगें, जिस पर थानाधिकारी पचेरी कलां श्री रणजीत सिहं उ0नि0 को सूचना से अवगत करवाया गया व भालोठ में नाकाबंदी शुरू करवाई गई तो एक स्प्लेण्डर प्लस मोटरसाईकिल पर भालोठ की तरफ जा रहे तीनों लड़को से पूछताछ कर गिरफतार किया गया। तथा इनके कब्जे से मिले हथियार व कारतूस मय मोटरसाईकिल जप्त किये गये।

पुलिस ने सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही करते हुये मात्र 2 घंटे में ही मुल्जिमानों को गिरफतार कर कब्जा पुलिस में लिया गया। मुल्जिमानों से गहनता से अनुसंधान किया गया तो मुल्जिमानों ने गूगल पर महालक्ष्मी ज्वैलर्स की दुकान को देखना व उसी पर मोबाईल नम्बर लिखा हुआ होने पर यह फिरौती मांगने व फायर करने वाली बात स्वीकार की ।