हिंदू नव वर्ष पर निकाली जा रही रैली पर पथराव और आगजनी, कई घायल…लगाया कर्फ्यू

राजस्थान के करौली में नवसंवत्सर कार्यक्रम के उपलक्ष्य में आयोजित बाइक रैली पर पथराव, शहर में धारा 144 लागू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

करौली. शहर में हिंदू नववर्ष के उपलक्ष में निकाली जा रही रैली पर ताबे की टोरी हटवारा बाजार में पथराव (Stone pelting on Hindu New Year rally) हुआ है. घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना से आक्रोशित लोगों ने अस्पताल के बाहर 5-6 थड़ियों में आग लगा दी. पथराव में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं गंभीर घायल एक व्यक्ति को जयपुर रेफर किया गया है. क्षेत्र में एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया है

घटना के बाद करौली का बाजार बंद हो गया है. सूचना पर एसपी शैलेंद्र सिंह इंदौलिया भी मौके पर पहुंच गए. घटना के बाद से भारी पुलिस जाप्ता मौके पर तैनात है. पुलिस स्थानीय लोगों से समझाइश कर रही है. लोगों ने पुलिस पर भी कई आरोप लगाए हैं. वहीं आगजनी पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड जुट गया है. शहर में पुलिस बल को तैनात किया गया है. घटना के बाद जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक पूरे शहर का राउंड ले रहे हैं.

पथराव की वजह से बाजार में अफरा-तफरी मच गई और व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं। इस दौरान कुछ लोगों ने छह से ज्यादा दुकान और दो बाइक में आग लगा दी। आग से दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। उपद्रव की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामले को शांत करना चाहा, लेकिन पुलिस की लचर व्यवस्था को देखकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं।

करौली में इंटरनेट सेवाएं भी रहेंगे बाधित?