T20 World Cup के लिए Team India का हुआ ऐलान

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान: रोहित शर्मा कप्तान, हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी; शमी, श्रेयस, बिश्नोई और चाहर स्टैंडबाय में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। टी-20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा। वहीं, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।
स्टैंड बायः मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

15 साल से नहीं जीत पाए वर्ल्ड कप
टीम इंडिया ने अपना पहला वर्ल्ड कप 2007 में जीता था। उस समय पहली बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। इसके बाद 6 बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है और हम एक बार भी चैम्पियन नहीं बन पाए हैं।

रवींद्र जडेजा टीम से बाहर अक्षर पटेल को मौका
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। जडेजा की घुटने की सर्जरी हुई है। वो एशिया कप में चोटिल हो गए थे। जडेजा के टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम पटरी से उतर गई थी और लगातार 2 मैच में हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गई।

अर्शदीप और बिश्नोई को मौका
युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को भी वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है। दोनों ने एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था। अर्शदीप डेथ ओवरों के शानदार गेंदबाज हैं। वहीं, बिश्नोई अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम को आउट किया था। वो पॉवर-प्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।