डंपरों से अवैध वसूली, झुंझुनूं के ट्रैफिक पुलिसकर्मी के खिलाफ एसीबी में मामला

डंपरों से अवैध वसूली, झुंझुनूं के ट्रैफिक पुलिसकर्मी के खिलाफ एसीबी में मामला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

चूरू एसीबी ने सत्यापन करवाने के बाद दर्ज किया मामला

चूरू | झुंझुनूं के मोडा पहाड़ से निकलने वाले डंपर चालकों से अवैध वसूली को लेकर झुंझुनूं यातायात पुलिस के एक कांस्टेबल के खिलाफ गुरुवार को चूरू एसीबी में मामला दर्ज हुआ है।

एसीबी के डीएसपी शब्बीर खान के अनुसार चूरू के एक परिवादी ने 17 जनवरी को एसीबी में परिवाद दिया था कि उसके मोडा पहाड़ झुंझुनूं में रोड़ी के चार डंपर चलते हैं। झुंझुनूं यातायात इंटरसेप्टर वाहन में तैनात कांस्टेबल विक्रम सिंह छह चक्का प्रति डंपर के एक हजार व 10 चक्का के 1500 रुपए के हिसाब से रुपए की मांग कर रहा है। प्रति महीने रुपए नहीं देने पर ओवरलोड में उसके वाहन को बंद करने की धमकी दे रहा है।

परिवाद आने पर डीएसपी खान ने सत्यापन के लिए परिवादी को 18 जनवरी को झुंझुनूं भेजा। वहां पर कांस्टेबल ने परिवादी से 6 चक्का तीन डंपरों के 3 हजार व 10 चक्का एक डंपर के 1500 रुपए सहित 4500 रुपए मांगे। कांस्टेबल ने परिवादी से एक हजार रुपए भी ले लिए 3500 रुपए बाद में देने की बात तय हुई।

रुपए मांगने की रेकॉडिंग भी एसीबी के पास मौजूद है। एसीबी ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया, लेकिन शक होने के कारण वह पकड़ में नहीं आया। एसीबी ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

भौतिक सत्यापन होने के बाद चूरू एसीबी की टीम ने दो-तीन बार ट्रैप की कार्रवाई की, लेकिन कांस्टेबल को रिश्वत लेते पकड़ा नहीं जा सका। भौतिक सत्यापन के आधार गुरुवार को एसीबी में कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। डीएसपी ने बताया कि मोडा पहाड़ स्थित धर्मकांटा पर कार्यरत कर्मचारी की भूमिका भी सामने आई है। इंटरसेप्टर में तैनात अन्य अधिकारी व कांस्टेबलों की भी जांच की जाएगी।