जिला प्रशासन के अलर्ट मोड़ पर आते ही नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ भी उतरी ग्राउंड पर Jhunjhunu News

प्रशासन अलर्ट मोड़ पर : जिला कलेक्टर के निरीक्षण के बाद सम्पूर्ण प्रशासन पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए क्षेत्र में उतरा

झुंझुनूं : गर्मी के मौसम के साथ ही पेयजल की समस्या भी विकराल रुप हथिया लेती है। लेकिन इन दिनों जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल (jila collector Chinmayee Gopal) अलर्ट मोड़ पर है। जिलें भर में लगातार दौरे करके पेयजल की समस्या को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन को सक्रिय कर दिया है। जिला कलेक्टर (District Collector) पेयजल समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए संकल्पबद्ध है। इसी श्रृंखला में उन्होंने ना केवल जलदाय विभाग,बल्कि हर विभाग के अधिकारी को धरातल पर स्थिति जानने के लिए फिल्ड में उतार दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

रविवार को अवकाश होने के बावजूद भी जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल (Chinmayee Gopal District Collector Jhunjhunu) के निर्देश पर नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ (Municipal Council Commissioner Anita Khichad) ने सुबह-सुबह करीब आधा दर्जन से अधिक कॉलोनियों में चार घंटे डोर टू डोर जाकर पानी सप्लाई की स्थिति जानी। आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि उन्होंने रविवार को एईएन लोकेश दूलड़ के साथ इंदिरा नगर, सैनिक नगर, बसंत विहार, किसान कॉलोनी, दीनदयाल नगर और मणि विहार आदि इलाकों में डोर टू डोर जाकर दौरा किया।

इस दौरान किसान कॉलोनी और बसंत विहार में पानी की कोई समस्या नहीं मिली। लेकिन इंदिरा नगर के बी और सी ब्लॉक में कम प्रेशर से पानी सप्लाई होने की शिकायत सामने आई। इसके अलावा मणि विहार के लोग सर्वाधिक पानी की समस्या से जूझते हुए दिखाई दिए।

यहां के लोगों ने बताया कि ना तो पानी सप्लाई का टाइमिंग फिक्स है। एक दिन छोड़कर एक दिन आता है। वहीं जिस दिन पानी आता है। वो भी बिना कोई प्रेशर के आता है। जिससे पानी आपूर्ति पूरी नहीं हो पाती है। वहीं इन सभी इलाकों में नहरी पानी सप्लाई हो रहा है। जिसमें बदबूदार पानी सप्लाई की शिकायतें सभी जगह मिली। इसके अलावा दीनदयाल नगर में करीब 150 झुग्गियां है। जो इधर- उधर से पानी लाकर जीवन यापन कर रहे है। जिसके लिए जल्द ही दीनदयाल नगर में बने पंप हाउस में एक नल लगाकर इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों को पानी सप्लाई सुनिश्चित की जाएगी।

आयुक्त ने बताया कि जिला स्तर पर स्थित कंट्रोल रूम में आई शिकायतों को भी डोर टू डोर जाकर वेरिफाई किया गया। जिनकी रिपोर्ट तैयार कर कलेक्टर को भेजी जाएगी। इसके अलावा नहरी पानी में जो बदबू आने की शिकायतें सभी जगह से मिल रही है। उसे दूर करने के लिए भी कलेक्टर से निवेदन किया जाएगा। साथ ही पंप हाउस के बाहर एक नल लगाकर दीनदयाल नगर में झुग्गी में रहने वाले लोगों की समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा। Jhunjhunu News