Headlines

Rajasthan Election मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का प्रस्तावित झुंझुनूं दौरा | Jhunjhunu news की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi

Rajasthan Assembly Election मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का प्रस्तावित झुंझुनूं दौरा

19 नवंबर को सीएम गहलोत आएंगे नवलगढ़ और खेतड़ी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

दोनों जगह कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मताधिकार का प्रयोग

चुनाव ड्यूटी में नियुक्त कार्मिकों ने फेसिलिटेशन सेंटर पर दिया अपना मत

झुंझुनूं, विधानसभा आम चुनाव 2023 के लिए जिले में डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान प्रक्रिया शुक्रवार से प्रारम्भ हो चुकी है। शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) बचनेश अग्रवाल ने जिला मुख्यालय स्थित सेठ जे.के. मोदी राबाउमावि में बनाए गए फेसिलिटेशन सेंटर पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उन्होंने यहां पर आए अन्य मतदाताओं से भी इस बारे में चर्चा की ओर निर्वाचन आयोग की इस पहल की सराहना की। वहीं जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने पुलिस लाईन के सामुदायिक भवन में बने फेसिलिटेशन सेन्टर पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

City Physiotherapy center Jhunjhunu

गौरतलब है कि विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत चुनाव ड्यूटी में नियुक्त मतदाताओं को डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की सुविधा के लिए जिले में फेसिलिटेशन सेन्टर स्थापित किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने बताया कि 17 नवम्बर से 20 नवम्बर तक (द्वितीय प्रशिक्षण) जिला मुख्यालय की राधेश्याम आर. मोरारका राजकीय महाविद्यालय, सेठ जे.के. मोदी राजकीय बालिका उमावि, शहीद कर्नल जे.पी. जानू राउमावि एवं सामुदायिक भवन पुलिस लाईन में फेसिलिटेशन सेन्टर बनाए गए है। इसी प्रकार 24 नवम्बर (तृतीय प्रशिक्षण) मतदान दल रवानगी के लिए सेठ मोतीलाल पी.जी. कॉलेज झुंझुनू में फेसिलिटेशन सेन्टर बनाए गए है।

उन्होंने बताया कि द्वितीय एवं तृतीय प्रशिक्षण के दौरान इन निर्धारित स्थलों पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए संबंधित रिटनिर्ंग अधिकारी द्वारा जिले में पदस्थापित एवं जिले के मतदाता कार्मिकों के लिए इन सुविधा केन्द्रों की स्थापना की गई है। यह सुविधा केन्द्र प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक क्रियाशील रहेंगे। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, प्रत्याशियों, अभिकर्ताओं से कहा है कि वे वहां उपस्थित इन सुविधा केन्द्रों पर मतदान प्रक्रिया को देख सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस लाईन के सामुदायिक भवन में स्थापित सुविधा केन्द्र पर केवल पुलिस कर्मियों, होमगार्ड, वाहन चालक-कण्डक्टर आदि के लिए मतदान सुविधा रहेगी।

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर कार्मिक को किया निलम्बित

झुंझुनूं :आगामी विधानसभा आम चुनाव के लिए आयोजित हुए द्वितीय प्रशिक्षण में शुक्रवार को 2076 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। वहीं नवलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए मतदान दल 1483 के पीओ 3 कार्मिक कानू को प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर निलम्बित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने बताया कि संबंधित कार्मिक को झुंझुनू की श्री राधेश्याम आर मोरारका कॉलेज में प्रशिक्षण के लिए आदेशित किया गया था, लेकिन अनुपस्थित रहने पर यह कार्रवाई की गई है।