ट्रेलर और टैंकर के बीच जोरदार टक्कर, वाहनों में लगी आग, 2 की मौत

राजस्थान के ब्यावर शहर में भीषण हादसा हुआ है. शहर के अजमेर रोड बाईपास स्थित एक रिसोर्ट के पास एक ट्रेलर पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में जा घुसा, जिसके कारण धमाका हुआ. इस दौरान दोनों गाड़ियों में भीषण आग लग गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. साथ ही ट्रेलर चालक भी इस आग में झुलस गए.

इस दौरान पेट्रोलियम पदार्थ के उछलने से आसपास से गुजरने वाले दो अन्य वाहनों मे भी आग लग गई. साथ ही सड़क किनारे बसी कॉलोनी के करीब 10 से 15 मकानों और दुकानों में भी आग लग गई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को मुंबई से दिल्ली के लिए अनाज भरकर जा रहा ट्रेलर अजमेर रोड पुलिया के पास से गुजर रहा था. तभी अचानक से टैंकर और ट्रेलर आमने-सामने से भिड़ गए. जिसके कारण दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई. इसके बाद हादसा हुआ.

टैंकर में फंसने से दो लोगों की जिंदा झुलसने से मौत हो गई. वहीं हादसे में ट्रेलर चालक और कॉलोनी की एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई, जिन्हें उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जहां से महिला को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर कर दिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. दमकल कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने का काम शुरू कर दिया, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि श्री सीमेंट कंपनी, अजमेर से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर बुलानी पड़ीं.

वहीं घटना की जानकारी के बाद एसडीएम मृदुल सिंह, सदर सीआई चेनाराम बेडा, सीओ मसूदा ईश्वर सिंह यादव मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला. शहर में हुई इस आगजनी की घटना ने 6 साल पहले नंदनगर स्थित एक भवन में शादी समारोह में गैस दुखांतिका की याद ताजा कर दी. आग की घटना के बाद अजमेर कलेक्टर अंशदीप, जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का जायजा लिया.