झुंझुनूं : प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने पर अलर्ट मोड में जिला प्रशासन, जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण

प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने पर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने शनिवार को जिले में कोविड की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की जांच के लिए विभिन्न अस्पतालों का निरीक्षण किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिला कलेक्टर ने इंडाली में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जानकारी ली और कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी के मौजूद नहीं होने पर नाराजगी जताई। वहीं सोलाना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्होंने वैक्सीनेशन नहीं करवाने वालों के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता पैदा करें। यहां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को चालू कर नहीं जांचने पर नाराजगी जताते हुए व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने इसके बाद राजकीय बीडीके अस्पताल में औचक निरीक्षण किया और वैक्सीनेशन सेंटर पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना वार्ड की स्थिति का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान आरएमओ डॉ. जितेंद्र भाम्बू व डॉ. वीर सिंह ने उन्हें ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी करवाया। जिला कलक्टर ने अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट्स के आपस में कनेक्शन की स्थिति भी जानी।