असली सोने के गहनों की आस में नकली गहने गिरवी रख ठगी करने वाली टटलू गैंग का खुलासा

असली सोने के गहनों की आस में नकली गहने गिरवी रख ठगी करने वाली अन्तरराज्य टटलू गैंग का खुलासा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

गिरोह सरगना चार मुल्जिम बापर्दा गिरफ्तार

गिरोह ने 06 ठगी वारदाते करना कबुला

गैंग ने झुंझुनूं जिले में एक ही दिन में चार वारदातें कर 25 लाख रुपये ठगे

टटलू गैंग ने वारदातों में 40 लाख रुपये ठगी कर ले जाना स्वीकारा

श्री श्याम सिंह IPS पुलिस अधीक्षक जिला झुन्झुनू ने बताया कि पुलिस थाना मुकुन्दगढ व जिला साईबर सैल के तकनीकी सहयोग से संयुक्त कार्यवाही करते हुए असली सोने के गहनों की आड में लोगों को झांसे में लेकर लाखों की ठगी कर नकली सोने के जेवरात पकड़ाकर फरार होने वाली टटलू गैंग का राजफाश करते हुए अन्तरराज्य टटलू गैंग के चार मुख्य सरगनाओं को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है।

संक्षिप्त घटना विवरण:-

उल्लेखनीय है कि प्रार्थी श्री रामचरण सोनी पुत्र राजकुमार जाति सोनी उम्र 33 साल निवासी वार्ड न. 19 मुकुन्दगढ ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरी पुजा ज्वैलर्स दुकान पर विगत 4-5 माह से मुकेश नामक व्यक्ति 8876447765 जो स्वयं को सवाई माधोपुर का बता स्वयं द्वारा प्याज के व्यापार में पैसे आवश्यकता बता 4-5 बार असली सोने जैसे जेवराती गहने गिरवी रख पैसे ले जाता और हर बार अलग-अलग आदमी औरते साथ में लाता था। दिनांक 4-52023 को मुकेश व उसके साथ एक व्यक्ति राजु मेरी दुकान पर आकर 22 सोने की हार की पातरियाँ गिरवी रख 1200000 / (बारह लाख) रुपये दिनांक 10-5-2023 को वापिस ब्याज सहित देने की कहकर उधार ले गया जाते समय मेरे को आधार कार्ड की छायाप्रति दी जो नियत दिनांक को नही आने और मोबाईल स्वीच ऑफ मिलने पर शंका होने पर गिरवी सोने की पातरियों को तपाकर चैक किया तो चांदी जैसी नकली धातु की हो गई।

ठगी की घटना मेरे दुकान स्थित सीसीटीवी में रिकार्ड है वगैराह रिपोर्ट पर दिनांक 11.05.2023 को थाना मुकुन्दगढ पर प्रकरण संख्या 98/23 धारा 420,406, 120बी भादस में पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान श्री सरदारमल जाट उनि थानाधिकारी पुलिस थाना मुकुन्दगढ के जिम्मे किया गया। प्रकरण की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुए घटना का राजफाश करने के लिए डॉ० तेजपाल सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक झुंझनूं के निर्देशन में श्री सरदारमल जाट उनि थानाधिकारी मुकुन्दगढ़ के नेतृत्व में जिला साईबर सैल के साथ एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया।

टीम ने मानवीय एवं तकनीकी साधनों, अनेक सीसीटीवी फुटेजों और काल डिटेल का अवलोकन कर सघन व गहन तलाश कर तकनीकी आधारों पर जिला झुंझुनूं, दिल्ली, गुडगांवा, मध्यप्रदेश, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अलवर आदि जगहों से आसुचनाओं का संकलन एवं तलाश कर प्रकरण का खुलासा किया।

गिरफ्तार आरोपी

1 गिरिराज

2 दौलत सिंह

3 अतर सिंह

4 डाल सिंह