Jhunjhunu News की ताजा खबरें | छात्रा की इंस्टाग्राम आईडी पर अभद्र मैसेज भेजना पड़ा भारी: युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Instagram छात्रा की इंस्टाग्राम आईडी पर अभद्र मैसेज भेजना पड़ा महंगा : लड़कियों से छेड़छाड़ करने वाले मनचले को किया गया गिरफ्तार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now
सिटी फिजियोथैरेपी सेंटर झुंझुनूं



मुकुंदगढ़ : 100 दिवसीय अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए मुकुंदगढ़ पुलिस ने ऑपरेशन गरिमा के तहत एक युवक को गिरफ्तार किया है।

एसएचओ सरदारमल ने बताया कि ऑपरेशन गरिमा के तहत एएसआई सुमेरसिंह की टीम ने स्कूली छात्रा की इंस्टाग्राम आईडी पर अभद्र मैसेज करने व स्कूल आते जाते समय रास्ते पर परेशान करने के आरोप में गुढ़ागौड़जी थाना क्षेत्र की गढ़वालों की ढाणी तन भोड़की निवासी अंकित गढ़वाल को गिरफ्तार किया है।

जिला स्तरीय जल संरक्षण कार्यक्रम का आगाज : स्काउट गाइड ने दिया जल संरक्षण का संदेश

झुंझुनू, राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय झुंझुनू के तत्वावधान में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय भारत सरकार की नेशनल ग्रीन कोर योजना अंतर्गत जिला स्तरीय जल संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन खेतड़ी के समदडा तालाब वन क्षेत्र में किया गया सी.ओ.स्काउट महेश कालावत ने बताया कि कार्यक्रम समाजसेवी पूनम गुर्जर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस अवसर पर स्थानीय संघ खेतड़ी के साथ साथ जिले भर के विभिन्न इको क्लब विद्यालयों एवम
महाविधालयों के स्काउट्स गाइड्स, रोवर्स रेंजर्स ने जल सरंक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में स्काउट गाइड्स,रोवर्स रेंजर्स तथा स्कूली छात्र छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर जल संरक्षण का संदेश दिया एवं समदड़ा तालाब की साफ सफाई की।

सी. ओ.गाइड सुभिता महला ने बताया कि वर्तमान परिपेक्ष समय में भू जलस्तर बहुत नीचे तक चला गया है, जिससे आने वाली पीढियो के लिए पीने के पानी की समस्या हो सकती है,अतःअभी से आमजन को जागरुक कर आवश्यकता अनुसार पानी का सदुपयोग करने हेतु प्रेरित किया गया। महला ने बताया ऐसे कार्यक्रम पूरे जिले भर में जगह-जगह आयोजित किए जाएंगे एवं स्काउट गाइड संगठन द्वारा जल सरंक्षण हेतु आभियान चलाया जाएगा तथा आम जन को वाटर हार्वेस्टिंग के लिए प्रेरित किया जाएगा। सी.ओ.स्काउट महेश कालावत बताया कि इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं निबन्ध, भाषण पोस्टर का आयोजन किया गया तथा रैली भी आयोजित की गई जिसके माध्यम से आम जन को जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित समाजसेवी पूनम गुर्जर ने कहा कि भारतीय संस्कृति में जल का महत्व बताया गया है,जल है तो कल है । जल ही जीवन है, यदि जल को संचित नहीं रखेंगे तो चारों ओर पीने के पानी की समस्या हो जाएगी एवं हाहाकार मच जाएगा। अतः समन्वित प्रयास करते हुए आमजन से निवेदन किया कि उन्हें जल संरक्षण के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इस अवसर पर स्थान संघ खेतड़ी सचिव जितेंद्र कुमार झुंझुनू ,सहायक सचिव विजय गर्वा, रामदेव सिंह गढ़वाल, रामाकिशन सैनी,एडीसी गाइड मंजू सैनी,गाइडर मंजू मुन्नी देवी, बृजमोहन कुमावत, रामफूल मीणा, कुलदीप मान,जीताराम लॉयल, गजेंद्र सिंह यादव, प्रमोद कुमार, सुंदर पाल सहित 300 से अधिक स्काउट गाइड, रोवर रेंजर एवं स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

एडीएम चंदन दुबे ने ग्राम पंचायतों का किया निरीक्षण

नयासर में ग्राम पंचायत के सभा भवन पर मिला ताला


झुंझुनूं , अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदन दुबे ने गुरुवार को जिले में ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया। दुबे के निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत नयासर में केवल ईमित्र संचालक ही मौजूद मिला, जबकि ग्राम पंचायत के सभा भवन पर ताला लगा मिला। वहीं ग्राम पंचायत आबूसर में केवल ग्राम विकास अधिकारी, कनिष्ठ सहायक और कृषि पर्यवेक्षक ही उपस्थित मिले, अन्य स्टाफ नजर गैर मौजूद मिला। एडीएम दुबे ने बताया कि बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले इन कार्मिकों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।