RPSC 2nd Grade Admit Card 2023 आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर एडमिट कार्ड 2023 जल्द, यहां से डाउनलोड करें

ग्रेड सेकंड अध्यापक भर्ती परीक्षा : RPSC ने SSO पोर्टल पर डाली आबंटित जिलों की सूची परीक्षा 30 को, इससे 3 दिन पहले अपलोड किए जाएंगे प्रवेश पत्र

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

झुंझुनूंं जिले में 113 केंद्र बनाए गए हैं। इनमें सुबह की पारी में 64 केंद्रों पर 23416 व दोपहर आरपीएससी द्वारा 30 जुलाई को आयोजित की पारी में 49 केंद्रों पर 17918 अभ्यर्थी होने वाली ग्रेड सेकंड वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा देंगे।

परीक्षा शुरू होने से एक घंटे परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को आबंटित पहले ही केंद्रों में प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। जिलों की सूची रविवार से एसएसओ पोर्टल जिले में परीक्षा समन्वयक एवं अतिरिक्त पर उपलब्ध करा दी गई है।

प्रवेश पत्र परीक्षा कलेक्टर जगदीशप्रसाद गौड़ ने बताया कि तिथि से 3 दिन पहले आयोग की वेबसाइट सामान्य ज्ञान ग्रुप A की परीक्षा 21 दिसंबर और एसएसओ पोर्टल पर अपलोड किए 2022 को तथा ग्रुप B की परीक्षा 22 जाएंगे। कलेक्टर डॉ. खुशाल ने बताया कि 2 दिसंबर 2022 को आयोजित करवाई गई पारियों में होने वाली इस परीक्षा के लिए थी। बाद में इसे रद्द कर दिया गया था।

परीक्षा नियंत्रण कक्ष स्थापित

सीकर न्यूज: अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार ने आदेश जारी कर राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा 30 जुलाई 2023 को सामान्य ज्ञान ग्रुप ए के लिए प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं सामान्य ज्ञान ग्रुप—बी के लिए दोपहर 2.30 बजे से सायं 4.30 बजे तक वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय के कमरा नम्बर 36 में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाकर अधिकारियों एवं कार्मिकों को नियंत्रण कक्ष में तुरन्त प्रभाव से नियुक्त किया गया है।

नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 01572—251008 है, जो 28 जुलाई से 29 जुलाई 2023 तक प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे तक तथा 30 जुलाई 2023 को प्रात:8 बजे से परीक्षा समाप्ति के पश्चात परीक्षा सामग्री जमा होने तक कार्यरत रहेगा।

पहचान के लिए ये दस्तावेज लाने होंगे

सचिव गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्रों पर जरूरी रूप से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर आना होगा। मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) नहीं होने की स्थिति में विशेष परिस्थितियों में ही अन्य मूल फोटो युक्त पहचान- पत्र जिसमें मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

सभी अभ्यर्थियों को राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना करनी होगी। आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को परीक्षा की तय तारीख 30 जुलाई से एक दिन पहले सायं 4 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज amplanning.rpsc@rajasthan. gov.in पर ईमेल करने होंगे। साथ ही दूरभाष नंबर 0145-2635255 पर सूचित भी करना जरूरी होगा। निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी।