मोबाइल शोरूम में लाखों की चोरी का खुलासा: 2 युवकों को किया गिरफ्तार

मोबाइल की दुकान से 50 लाख की चोरी का किया खुलासा

नवलगढ़ पुलिस ने आरोपी कैरु निवासी अंकित और डूंडलोद निवासी अमन को किया गिरफ्तार, पुलिस ने दोनों आरोपियों को हर्ष की पहाड़ी सीकर से किया दस्तयाब

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

> शातिराना अंदाज में मोबाईल शोरुम से 50 लाख की चोरी की वारदात के दोनों आरोपियों को किया गया गिरफतार ।

>आरोपीयों ने दुकान की दीवार में छेद कर लाखों रुपये के महंगे मोबाईल व नगदी की थी पार ।

>आरोपी वारदात के बाद से ही भेष बदल कर रह रहे थे हर्ष की

>पहाडियों पर आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पहले सीकर ईलाके से चुराई थी बाईक

कस्बा नवलगढ़ में मोबाईल की दुकान की दीवार तोडकर दुकान में रखे महंगे मोबाईल तथा नगदी चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए चोरी के दोनों आरोपियों को आज दिनांक 11.07.2023 को हर्ष की पहाडियों से गिरफतार किया गया।

-: घटना का विवरण :-

दिनांक 05.07.2023 को परिवादी श्री सुरेश कुमार सीगड निवासी बडवासी ने एक रिपोर्ट पेश की कि प्रार्थी ने कस्बा नवलगढ़ के वार्ड न. 36 में लोकल बस स्टैंड के पास ओम इन्टर प्राइजेज के नाम से मोबाईल की दूकान कर रखी है जिसमें प्रार्थी मोबाईल विक्रय व मरम्मत आदि का कार्य करता है आज दिनांक 05:07.2023 को सुबह जब अपनी दूकान को खोला तो देखा की प्रार्थी की दूकान में लगे CCTV कैमरे टूटे हुए थे तथा प्रार्थी की दूकान के पीछे की दिवार को तोड़कर अज्ञात चोर C.C.T.V कैमरे की D.V. R व मोबाईल सेट, एक सोने का सिक्का, दो सोने की चैन तनिष्क कम्पनी की जो VIVO मोबाईल कम्पनी द्वारा ग्राहक आफर में दी गयी थी तथा नगद 468600 रुपये पैन ड्राइव जिसमे दूकान के हिसाब किताब टेली सॉफ्टवेयर था तथा अन्य सामान 3085000 /- रुपये के चुराकर ले गये हैं। वगैरा रिपोर्ट पर मु.न. 278 / 2023 धारा 457, 380 भादस में दर्ज कर अनुसंधान श्री गिरधारी लाल पुलिस उप निरीक्षक द्वारा प्रारंभ किया गया।

-: पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही :-

1. कस्बा नवलगढ़ के सबसे बड़े मोबाईल विक्रेता की दुकान से हुयी लगभग 50 लाख की चोरी के उक्त प्रकरण की गंभीरता जिसमें कस्बे का व्यापारी वर्ग व्यथित था, को देखते हुए श्रीमान् महानिरीक्षक पुलिस जयपुर रेंज, जयपुर श्री उमेशचंद्र दत्ता IPS द्वारा इस प्रकरण की लगातार मॉनिटरिंग की जाकर समय समय पर दिये गये निर्देशों के कम में अज्ञात चोरों की तलाश हेतु थाना हाजा से 05 अलग अलग विशेष टीमों का गठन किया जाकर चोरी के आरोपियों को चिन्हित कर तलाश प्रारंभ की गई।

2. गठित पुलिस टीमों द्वारा कस्बा नवलगढ़ व आसपास के इलाके के लगभग 250 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किये जाकर अज्ञात आरोपीयों के हुलिया, वेशभूषा, चाल ढाल आदि के आधार पर तलाश की गई।

3. प्रकरण के आरोपियों की पहचान में न केवल परम्परागत साधनों का उपयोग किया बल्कि तकनीकी सहायता व डिजिटल साधानों का उपयोग कर पहचान पहचान कर उन्हें गिरफतार किया गया।

4. प्रकरण में सीसीटीवी फुटेज में मिले संदिग्ध हुलिए के 02 व्यक्तियों की पहचान की जाकर घटना कारित करने वाले 02 आरोपियों को चिन्हित कर हर्ष (सीकर) की पहाडियों में स्थित हर्ष मंदिर से आज दिनांक 11.07.2023 को दस्तयाब किया गया। 5. प्रकरण में आरोपियों को बाद अनुसंधान आज दिनांक 11.07.2023 को गिरफतार किया गया है. जिनसे प्रकरण में चोरी किये महंगे मोबाईल, नगदी, डिजिटल कैमरा व डीवीआर की बरामदगी हेतु अनुसंधान किया जा रहा है।

6. प्रकरण की घटना में आरोपियों द्वारा ईलाका थाना खण्डेला जिला सीकर से चोरी हुई मोटरसाईकिल का इस्तेमाल किया गया है। 7. गिरफतारशुदा आरोपीयों को न्यायालय में पेश कर पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया जाकर गहनता से अनुसंधान किया जावेगा तथा चोरी किये गये महंगे मोबाईल व नगदी बरामद की जावेगी।

– गिरफतार आरोपीगण का विवरण:-

1. अंकित पुत्र श्री देवकरण सिंह जाति जाट उम्र 18 साल निवासी कैरु पुलिस थाना नवलगढ़ जिला झुंझुनू

2. अमन पुत्र श्री जितेन्द्र सिंह जाति जाट उम्र 18 साल 06 माह निवासी कंवरपुरा बालाजी के पास, डूण्डलोद पुलिस थाना मुकुन्दगढ जिला झुंझुंनू