झुंझुनूं में कोरोना के तीन नए केस, 12 साल का स्कूली बच्चा भी शामिल

जिले के बुडानिया और सूरजगढ़ में कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ गुर्जर संक्रमितों के घर पहुंचकर करवाया होम आइसोलेट

झुंझुनूं जिले में आज कोरोना के 3 नए केस आने से हड़कंप मच गया। जिसमें एक 12 साल का स्कूली बच्चा भी शामिल है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि बुडानिया गांव में चिरंजीवी स्वास्थ्य कैंप के दौरान स्कूली बच्चों के रेंडमली कोरोना सैंपल लिए थे। इसमें से एक आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12 साल के बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जो इसी गांव का रहने वाला है। जिसके बाद पूरी स्कूल के विद्यार्थियों और स्टाफ के सैंपल लिए जा रहे है। इसी प्रकार सूरजगढ़ में गत दिनों एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। जिसके पड़ोसी मे रहने वाले मां-बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। मां की उम्र 46 साल है तो बेटा 18 साल का है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिले के बुडानिया और सूरजगढ़ में कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ गुर्जर संक्रमितों के घर पहुंचकर करवाया होम आइसोलेट

जिले में गुरुवार को कोविड संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए। पॉजिटिव केसों की रिपोर्ट आने के बाद तुरंत सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर स्वयं तीनों पॉजिटव व्यक्तियों के घर पहुंचकर उन्हें होम आइसोलेट करवाया और कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार रहने की समझाइस की ।

सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि गुरुवार को आई रिपोर्ट्स में जिले के तीन कोविड पॉजिटिव केस मिले। बुडानिया ग्राम में 12 वर्षिय आठवी का स्टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव मिला। जिसका रेंडमली सेम्पलिंग के तहत 7 दिसम्बर को गांव में आयोजित चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में लिया गया है था। सीएमएचओ स्वयं बुडानिया स्टूडेंट के घर पहुँचे और उसे आइसोलेट करवाया । ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल समझाए। उन्होंने लड़के से बातचीत कर घर पर दूरी बनाकर रहने और हर वक्त मास्क लागये रखने की बात बताई।

डॉ गुर्जर ने बताया कि पॉजिटिव मिला बच्चा असिमटोमेटिक है और वो करीब 20 दिन से स्कूल भी नही गया। उसके पड़ोस में गत दिनों शादी समारोह था आशंका है कि वह शादी समारोह में ही संक्रमित हुआ है। सीएमएचओ ने परिजनों और पड़ोसियों को भी कोविड अनुरूप व्यवहार करने की समझाइस की। इसके बाद सीएमएचओ डॉ सूरजगढ़ पहुंचे जहां पर पहले से कोविड पॉजिटिव के पड़ोस में रहने वाले माँ बेटे कोविड पॉजिटिव मिले है। महिला की आयु 46 व युवक की आयु 18 वर्ष है। सीएमएचओ ने सूरजगढ़ स्थित संक्रमितों के घर पहुचकर उन्हें होम आइसोलेट करवाया और कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने की सलाह दी। साथ उन्होंने कोविड से ना घबराने की बात कही।

उन्होंने बताया केस मिलने के बाद चिकित्सा विभाग ने सतर्कता और अधिक बढ़ा दी है। उन्होंने जिले वासियों से कोविड अनुरूप व्यवहार करने, मास्क लगाने, अपना टीकाकरण पूर्ण करवाने, शादी व अन्य समारोहों में भीड़ एकत्रित नही होने देने की हिदायत दी। साथ ही कोविड लक्षण दिखाई देंने पर तुरंत नजदीकी अस्पताल में दिखाने की सलाह दी। उन्होंने स्कूलों में भी कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने की बात कही। उन्होंने बताया कि अब जिले में संक्रमण की फिर शुरुआत हो चुकी है इसे रोकने के लिए हम सबको जिम्मेदारी, सावधानी और सतर्कता दिखानी होगी।