राजस्थान के सीकर में लगा बाबा बागेश्वर का दरबार: धीरेंद्र शास्त्री बोले- राम के राष्ट्र में राम की होगी चर्चा, भारत में रहना होगा तो सीता-राम कहना होगा

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने सीकर में एक बार फिर सनातन राष्ट्र का पुरजोर समर्थन किया. उन्होंने कहा कि भारत राम का राज्य है, राम के राष्ट्र में राम की चर्चा होगी. भारत में रहना होगा तो सीता राम कहना होगा.

Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri Sikar Visit: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने राजस्थान के सीकर में भी दरबार लगाया. सीकर (Sikar) पहुंचने पर बाबा बागेश्वर का यहां भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान बाबा को रोड शो भी हुआ. सीकर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि किसी भी हाल में सनातन धर्म से समझौता नहीं करना है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

धीरेंद्र शास्त्री बोले- मैंने सबके मुंह बंद कर दिए:भारत में रहना होगा तो सीताराम कहना होगा, सीकर में किया रोड शो
सीकर3 घंटे पहले


सीकर में शनिवार को बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री का दरबार सजा। उन्होंने कहा- भारत राम का राष्ट्र है और राम के राष्ट्र में राम की ही चर्चा होगी। भारत में रहना होगा तो सीताराम कहना होगा। दरबार शाम 5.30 बजे शुरू हुआ और रात 9 बजे खत्म हुआ।


पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि आप भारत में करना क्या चाहते हो, मैंने कहा- मुझे सड़कों पर तूफान, मंदिरों में भीड़ चाहिए। राम राज्य से भारत-हिंदुस्तान चाहिए। सीकर के लोग कितने भाग्यशाली है कि यहां एक तरफ खाटूश्याम तो दूसरी तरफ सालासर बालाजी है और जीणमाता तो इस जिले की ही हैं।

न चांद की चाहत, न तारों की फरमाइश, हर पल तू मेरे साथ रहे बस यही मेरी ख्वाहिश।

दरबार में पहुंचे कई लोगों की पर्ची निकालकर उन्होंने उनके अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में बताया। जिसे सुनकर कइयों की तो भाव के आंखे नम हो गई। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इस दौरान सनानत धर्म की शक्ति के लिए हनुमानजी की भक्ति बढ़ाने की बात कही। बोले, वे चमत्कार दिखाने या कथा सुनाने नहीं, हर दिल में हनुमान जगाने आए हैं। दरबार में 400 रुपए उधार लेकर नीमकाथाना से आई एक फरियादी को पंडित शास्त्री ने वापस लौटने का किराया देकर भी श्रद्धालुओं का दिल जीत लिया।

रोड शो में उमड़ा हुजूम, पांच घंटे अटे रहे श्रद्धालु


दरबार से पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री का शहर में रोड शो निकाला गया। तारपुरा हवाई पट्टी से डाक बंगला पहुंचने के बाद शुरू हुआ रोड शो कल्याण सर्किल, बजरंग कांटा व डिपो तिराहे होते हुए रीको तिराहे तक निकला। जिसमें बागेश्वर महंत की एक झलक की ललक लिए हजारों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

दोपहर ढाई बजे शुरू हुए रोड शो के लिए लोग सुबह दस बजे से ही सडक़ के दोनों और अट गए। घरों-दुकानों की दहलीज से लेकर छत व छज्जो तक पर श्रद्धालु अट गए। जिन्होंने जगह- जगह यात्रा पर फूल बरसाए। करीब डेढ किलोमीटर का रोड शो दो घंटे में पूरा हुआ।

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचे खाटू धाम, बाबा श्याम के दरबार में नवाया शीश, श्रीश्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने किया स्वागत, दिनभर सीकर में दरबार लगाने के बाद स्वयं पहुंचे बाबा के दरबार में