जीएसटी टीम की दो जगह कार्रवाई, 25 लाख का गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने की आशंका

वाणिज्य कर विभाग की स्टेट जीएसटी टीम (GST TEAM) ने शुक्रवार को गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने के मामले में दो प्रतिष्ठानों पर सर्वे की कार्रवाई की। इसमें 25 लाख रुपए की इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने की आशंका जताई जा रही है।

संयुक्त आयुक्त सुनील मील ने बताया कि स्टेट जीएसटी टीम ने झुंझुनूं के मंडावा मोड पर एक फूड सेवा प्रदाता फर्म व चिड़ावा के रीको में एक निर्यातक फर्म पर सर्वे की कार्रवाई हुई। सहायक आयुक्त सुनील जानू ने बताया कि सर्वे में दोनों फर्मों में गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने की बात सामने आई। जिसके बाद दोनों फर्मों को सम्मन देकर लेखा व अन्य रिकॉर्ड प्रस्तुत करने को कहा गया है। इसके बाद रिकॉर्ड की ऑडिट व जांच कर अनियमितताओं पर टैक्स व पेनल्टी तय की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

टीम में सहायक आयुक्त कुसुम चाहर व राज्य कर अधिकारी शक्ति सिंह शामिल रहे। इसी तरह अजाड़ी कलां में संचालित होने वाली एक बोगस फर्म मिली है। इस फर्म का 30 लाख रुपए का फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट अन्य व्यापारियों को दिए जाने का पता चला है। इसके बाद विभाग ने फर्म का पंजीयन को निरस्त कर दिया है। मलसीसर व बास बुडाना में पहले दो फर्जी फर्म पकड़ी जा चुकी है।