Har Ghar Tiranga Abhiyan हर घर तिरंगा अभियान के लिए तैयारियां शुरू

हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है। 

ध्वज के साथ हमारा संबंध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक और संस्थागत रहा है। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

महिला अधिकारिता विभाग वितरित करेगा 5,151 झंडे

झुंझुनूं जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने किया विमोचन

जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 11 से 17 अगस्त यानी स्वाधीनता सप्ताह में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत ढाई लाख घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। महिला अधिकारिता विभाग ने इस अभियान में पहल करते हुए 5,151 झंडे वितरित करने की शुरुआत की है। जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने कलेक्ट्रेट सभागार में इसकी शुरुआत की। महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक विप्लव न्यौला और महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक बिजेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि साथिनों के माध्यम से यह झंडे निशुल्क वितरित किए जाएंगे, ताकि लोगों में देश प्रेम की भावना का संचार हो। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़, महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक विप्लव न्यौला, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक बिजेंद्र सिंह राठौड़ जिला जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु सिंह, सीडीपीओ ज्योति, मुकेश शर्मा, प्रभा पूनियां, अमिता, संजय चेतानी, मगन कंवर एवं सुपरवाईज़र पूजा धत्तरवाल आदि मौजूद रहे।

घर घर तिरंगा अभियान के जिला संयोजक एवं सह संयोजक मनोनीत।
झुंझुनूं। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशभर में चलाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के निमित्त 9 से 15 अगस्त तक घर -घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। उपरोक्त जानकारी देते हुए पार्टी के जिला प्रवक्ता कमलकांत शर्मा ने बताया कि इस अभियान के सफल संचालन हेतु भा ज पा जिलाध्यक्ष पवन मांवडिया ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार महेंद्र चंदवा को जिला संयोजक एवं जयदीप गुर्जर व सुरेन्द्र भाटिया को सह संयोजक नियुक्त किया है। शर्मा ने बताया कि इस अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक बूथ स्तर पर हर घर तिंरगा अभियान चलाया जाएगा जिसके लिए मंडल स्तर पर भी संयोजक एवं सह संयोजक नियुक्त किए जायेंगे।