Train News in Hindi, Train Latest News, Train News – Hindi News | सैनिक एक्सप्रेस दिल्ली कैंट से चलेगी, अतिरिक्त डिब्बे भी जुड़ेंगे

सैनिक एक्सप्रेस 11 अगस्त से दिल्ली कैंट तक ही जाएगी, अतिरिक्त डिब्बे भी जुड़ेंगे

Sainik Express सैनिक एक्सप्रेस में दो जनरल कोच जोड़ेंगे, अब इस ट्रेन में 6 सामान्य डिब्बे होंगे, पहले चार ही थे, कुल 18 हो जाएंगे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

झुंझुनूं. जयपुर से सीकर व झुंझुनूं होते हुए दिल्ली तक जाने वाली सैनिक एक्सप्रेस ट्रेन अब दिल्ली स्टेशन तक नहीं जाएगी। वह अब कैंट तक ही जाएगी। इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अलग से ट्रेन में बैठना पड़ेगा या दूसरा वाहन करना पड़ेगा। हालांकि इस ट्रेन में जल्द ही डिब्बे बढ़ने की संभावना है। इससे अब पहले की तुलना में ज्यादा संख्या में यात्री दिल्ली व जयपुर का सफर कर सकेंगे। वर्तमान में ट्रेन में हर दिन लगभग एक सप्ताह की वेटिंग रहती है।

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर होने वाले प्लेटफार्म रिनोवेशन के चलते गाड़ी संख्या 19701 सैनिक एक्सप्रेस का संचालन अस्थाई तौर पर दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन तक होगा। वापसी में भी यह ट्रेन दिल्ली कैंट से ही रवाना होगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि ट्रेन संख्या 19701 सैनिक एक्सप्रेस 11 अगस्त से जयपुर से रात 8:40 पर रवाना होगी। जो अगले दिन सुबह 5:03 की बजाय 5:15 मिनट पर दिल्ली कैंट पहुंचेगी।

जबकि वापसी में ट्रेन 19702 दिल्ली कैंट से रात 12:05 मिनट पर दिल्ली से रवाना होगी। गौरतलब है कि यह ट्रेन जयपुर से रवाना होकर सीकर होते हुए पुरानी दिल्ली तक जाती है। वापसी में पुरानी दिल्ली से रवाना होकर सीकर के रास्ते जयपुर पहुंचती है। जो अब दिल्ली कैंट स्टेशन से संचालन करेगी।

🔥 राजस्थान में झुंझुनूं वालों के लिए खुसखबरी 🔥

झुंझुनूं में 13 स्थानों पर लगेगा कैंप

👉 आपके घर के नज़दीक कहा लगेगा कैंप जाने

https://jhunjhununewz.com/jhunjhunu_mobile_camp/

👆सम्पूर्ण जानकारी यहां से प्राप्त कीजिए और शेयर कीजिए

लंबे समय से उठ रही थी मांग

दिल्ली-जयपुर के बीच नियमित रूप से चलने वाली ट्रेन सैनिक एक्सप्रेस में लंबे समय से जनरल कोच बढ़ाने की मांग उठ रही थी। इस रूट पर एकमात्र नियमित ट्रेन होने व रात को चलकर सुबह पहुंचने की वजह से यह ट्रेन दिल्ली व जयपुर दोनों ही शहरों को जाने वालों के लिए सबसे मुफीद है। इस कारण इसमें यात्री भार अधिक रहता है। इस कारण इस ट्रेन में दिल्ली-जयपुर के बीच जनरल कोच में पैर रखने की भी जगह नहीं मिलती थी।

दिल्ली कैंट से रात 12 बजे चलकर सुबह 4:38 बजे आएगी

यह ट्रेन दिल्ली कैंट से रात 12:05 बजे रवाना होगी। यह सुबह 4:38 बजे झुंझुनूं आएगी तथा सुबह 8:15 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसी तरह जयपुर से यह पहले की तरह रात 8:40 बजे रवाना होकर झुंझुनूं रेलवे स्टेशन पर रात 12 बजे आएगी और सुबह 5:15 बजे दिल्ली कैंट पहुंचेगी।

उत्तर- पश्चिम रेलवे के पीआरओ कैप्टन शशिकिरण के अनुसार गाडी संख्या 19701, जयपुर – दिल्ली कैंट सैनिक एक्सप्रेस 11 अगस्त से जयपुर से 08:40 बजे प्रस्थान करेगी।

यह ट्रेन दिल्ली कैंट स्टेशन पर सुबह 5:03 बजे के स्थान पर परिवर्तित समय 5:15 बजे पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी में दिल्ली कैंट से रात 12:05 बजे प्रस्थान कर जयपुर स्टेशन पर सुबह 8:15 बजे आएगी।

दिल्ली जंक्शन में इस ट्रेन को पर्याप्त जगह नहीं मिलने के कारण इसको पूरे कोच यानी 24 डिब्बों के साथ संचालित नहीं किया जा रहा था। 16 डिब्बों के साथ चल रही थी।