उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज अपने पैतृक गांव झुंझुनूं के किठाना आएंगे

उपराष्ट्रपति बनने के बाद आज पहली बार झुंझुनूं (राजस्थान) आ रहे धनखड़, सालासर बालाजी व खाटू श्याम जी का करेंगे दर्शन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

झुंझुनूं न्यूज : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को अपने पैतृक गांव झुंझुनूं के किठाना पहुंचेंगे. उपराष्ट्रपति बनने के बाद जगदीप धनखड़ पहली बार किठाना गांव आ रहे हैं. किठाना गांव में उनके स्वागत को लेकर तैयारियां जोरों पर है. वहीं, प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. धनखड़ के भाई और आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन रणदीप धनखड़ भी दो दिन से किठाना गांव में हैं, जो कार्यक्रम को फाइनन रूप दे रहे हैं. वहीं बुधवार को पुलिस और प्रशासन के द्वारा जिन-जिन जगहों पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विजिट होगा, उन जगहों का रिहर्सल किया गया.

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज आएंगे अपने गांव

सभी तैयारियां पूर्ण, सुबह 9 बजे पहुचेंगे किठाना

माननीय उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 8 को अपने मूल गांव किठाना आएंगे। जिला कलेक्टर ने बताया कि वे 8 सितम्बर को हेलीकॉप्टर से सुबह 9 बजे किठाना पहुचेंगे।

जगदीप धनखड़ सबसे पहले हेलीपैड से जोडीया मंदिर जाएंगे. वहां विषेश पूजा-अर्चना, ज्योत व आरती लेकर वे किठाना के ठाकुर जी मंदिर में दर्शन करेंगे. ग्रामीणों के अनुसार ये दोनों ही मंदिर करीब 300 साल पुराने हैं. ठाकुर जी मंदिर का जीर्णोद्धार भी उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ही करवाया है. मंदिरों में दर्शन के पश्चात वे किठाना स्कूल में स्कूल भवन का शिलान्यास करेंगे. उसके बाद वहां से अपने फार्म हाउस के पास स्थित चौक जाएंगे, जहां उनका नागरिक अभिन्दन किया जाएगा. 11.30 बजे किठाना से सालासर के लिए रवाना होंगे।

धनखड़ 12:30 बजे सालासर मंदिर पहुंचेंगे तथा दोपहर 2.10 पर खाटू श्याम मंदिर जाएंगे व 3:50 बजे राजभवन पहुंचेंगे तथा 5 बजे जयपुर के मानसरोवर के शिप्रा पथ पर मॉडर्न स्कूल में बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। वे शाम 7.15 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।