उदयपुर-अहमदाबाद रेल रूट पर हुआ ब्लास्ट, दो हफ्ते पहले ही पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

उदयपुर-अहमदाबाद रेल रूट पर हुआ ब्लास्ट, दो हफ्ते पहले ही पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

Udaipur Ahmedabad Railway Track News : लोगों को रात में तेज विस्फोट की आवाज आई थी. माना जा रहा है कि माइनिंग विस्फोटक से ब्लास्ट किया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

धमाके वाली जगह से मिला बारूद
 बताया गया कि यह घटना सलूंबर मार्ग पर केवड़े की नाल इलाके में ओढ़ा रेलवे पुल पर हुई. शुक्रवार-शनिवार रात में करीब 10 बजे के आसपास धमाके की आवाज आई. धमाके की आवाज आते ही स्थानीय लोग वहां पहुंचे और देखा तो वहां पर बारूद पड़ा था. हादसे की वजह से पटरियां कई जगह टूट गईं और उनके नट-बोल्ट भी गायब हो गए.

धमाके से 4 घंटे पहले ही एक ट्रेन गुजरी थी. धमाके की वजह से पटरियों पर क्रैक आ गया है. हादसे के बाद राजस्थान पुलिस की ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) घटनास्थल पर पहुंच गई हैं

बता दें कि यह रेल लाइन 31 अक्टूबर से ही शुरू हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रैक का उद्घाटन किया था। वहीं रविवार की सुबह जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा केवड़ा की नाल स्थित ओढ़ा रेलवे पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से घटना की विस्तृत जानकारी ली।

इस घटना के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने की घटना चिंताजनक बताया है। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौक पर हैं। डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि रेलवे को पुल के पुनर्संचालन में पूरी तरह से सहयोग किया जाएगा। इस मार्ग के रेल यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।