Train Accident: अभी-अभी बड़ा रेल हादसा, ट्रेन में जिंदा जले 8 लोगों की दर्दनाक मौत

Train Accident in Madurai: जानकारी के मुताबिक, ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी, इस दौरान ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लग गई। जिसमें 8 यात्रियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे को लेकर मदुरै रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है।

तमिलनाडु में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। यहां के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन के अंदर अचानक आग लग गई। रेलवे अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी, इस दौरान ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लग गई। जिसमें 8 यात्रियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे को लेकर मदुरै रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है। ट्रेन में सवार अन्य यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

खबरों के मुताबिक, हादसा सुबह करीब सवा पांच बजे की है। घटना के वक्त ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पड़ रूकी हुई थी। इसी दौरान ट्रेन के टूरिस्ट कोच से धुंआ निकलने लगा। इसके बाद देखते ही देखते कोच धू-धू कर जलने लगी। सुबह का वक्त होने के कारण अधिकांश यात्री सोए हुए थे। आग की उठती लपटों से उनकी नींद खुली। इसके बाद डिब्बे में खलबली मच गई। यात्री मदद के लिए चिल्लाए।

ट्रेन में आग लगने की खबर जैसे ही रेलवे के अधिकारियों तक पहुंची हड़कंप मच गया। आननफानन में घटनास्थल की ओर फायर ब्रिगेड की टीम को रवाना किया। घंटों मशक्कत के बाद ट्रेन में लगी आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत रही कि आग ने ट्रेन के अन्य कोचों को अपनी चपेट में नहीं लिया। जिस कोच में आग लगी थी, वह पूरी तरह जलकर खाक हो चुका है।

बताया जा रहा है कि आग तब लगी जब ट्रेन मदुरै स्टेशन पर खड़ी थी. रेलवे पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है. मदुरै कलेक्टर संगीता मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्यों की जांच कर रही हैं. खबर है कि आध्यात्मिक पर्यटकों को लखनऊ से उत्तर प्रदेश के रामेश्वरम ले जा रही ट्रेन में आग लग गई. रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी है कि ट्रेन में चाय परोसते समय गैस सिलेंडर फटने से 8 लोगों की मौत हो गई. इसमें दो बुजुर्ग पीड़ितों की तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं. रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि बचाव कार्य जारी रहने से हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.

मदुरै रेलवे स्टेशन के पास लखनऊ-रामेश्वरम ट्रेन में आग लगी:8 की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल; गैस सिलेंडर के कारण हुआ हादसा

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई। मदुरै कलेक्टर ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 20 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। मरने वालों में ज्यादातर लोग उत्तरप्रदेश के हैं।
सीतापुर की एक ट्रेवल एजेंसी ने इस कोच की थर्ड पार्टी बुकिंग कराई थी। इसमें 63 लोग सफर कर रहे थे।