Google Pay Loan : गुगल पे वालो को मिलेगा अब 5 मिनट मे लाखो का लोन

Google Pay Loan : भारत में लोन प्राप्त करने के लिए कई प्रकार के source मौजूद हैं। हाल ही में, ज्यादातर Indian Loan Distribution Apps बिना कोई प्रोब्लेम्स के कुछ आवश्यक दस्तावेज के आधार पर ऋण प्रदान करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

अगर आपके बैंक खाते में लेन-देन अधिक है, तो आप बैंक जाने बिना अपने बैंकिंग ऐप के सहायता से आसानी से ऋण प्राप्त कर सकते हैं। हाल ही में, गूगल ने अपने भुगतान ऐप GPay के माध्यम से भी लोगों को ऋण प्रदान करने के लिए तैयारी की है। अगर आप इसका उपयोग करते हैं, तो कैसे बड़ी आसानी से आपको ऋण प्राप्त हो सकता है।

गूगल पे एक्टिव यूजर्स की संख्या 2.2 करोड़ है, जिन्होंने 75 करोड़ ट्रांजैक्शन और 2 लाख करोड़ रुपये का लेनदेन किया है. गूगल ने लोन देने के लिए चार बैंकों जैसे आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा, फेडरल और एचडीएफसी बैंक से करार किया है

गूगल पे की लोन स्कीम

गूगल इंडिया ने कहा कि भारत में मर्चेंट्स को अक्सर छोटे लोन की जरूरत होती है. इसके तहत गूगल पे की तरफ से मर्चेंट्स को 15 हजार रुपये तक के छोटे लोन भी दिए जा रहे हैं, जिसे चुकाने का कम से कम अमाउंट 111 रुपये तक हो सकता है. इसके तहत 1 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है, जिसे 7 दिन से लेकर 12 महीने तक की अवधि में चुकाया जा सकता है.

छोटे व्यापारियों को लोन मुहैया कराने के लिए गूगल पे ने DMI Finance के साथ पार्टनरशिप की है. इतना ही नहीं, गूगल पे ने ePayLater के साथ पार्टनरशिप करते हुए मर्चेंट्स के लिए एक क्रेडिट लाइन एनेबल करने की सुविधा भी शुरू की है. मर्चेंट इसका इस्तेमाल करते हुए सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट्स के पास से सामान खरीद सकते हैं.

गूगल पे पर लोन कैसे ले

गूगल पे से बिजनेस के लिए लोन चाहिए तो सबसे पहले आपका गूगल पे फॉर बिजनेस ऐप पर अकाउंट होना चाहिए. आइए जानते हैं कैसे 8 स्टेप में आपको गूगल पे से बिजनेस के लिए छोटा लोन मिल जाएगा.

🔹सबसे पहले अपना Google Pay for Business ऐप खोलें.
🔹इसके बाद Loans सेक्शन में जाएं और Offers टैब पर क्लिक करें.
🔹वहां पर आपको जितना लोन चाहिए, उसे सेलेक्ट कर के Get started पर क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही आप लेंडिंग पार्टनर की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे.
🔹इसके बाद अपने गूगल अकाउंट में लॉगिन करें. वहां आपको अपनी पर्सनल डीटेल्स भी देनी होंगी. साथ ही लोन अमाउंट तय करना होगा और बताना होगा कि लोन कितनी अवधि के लिए लिया जा रहा है.
🔹इसके बाद आपको अपने फाइनल लोन ऑफर को रिव्यू करना होगा और लोन एग्रीमेंट को e-sign करना होगा.
🔹ये सब होने के बाद आपको कुछ KYC दस्तावेज जमा करने होंगे, जिससे आपका वेरिफेकेशन होगा.
🔹इसके बाद EMI भुगतान के लिए आपको Setup eMandate या Setup NACH पर क्लिक करना होगा.
🔹अगले स्टेप में आपको अपनी लोन एप्लिकेशन को सबमिट करना होगा और लोन आपको मिल जाएगा. आप अपने ऐप के My Loan सेक्शन में अपने लोन को ट्रैक कर सकते हैं.

गूगल पे के वाइस-प्रेसिडेंट Ambarish Kenghe ने बताया कि पिछले 12 महीनों में 167 लाख करोड़ रुपये की वैल्यू यूपीआई के जरिए प्रोसेस हो चुकी है.

फर्जी लोन ऐप्स से सावधान

गूगल प्ले स्टोर पर कुछ समय पहले तक फर्जी लोन ऐप्स की भरमार थी. गूगल ने पिछले कुछ सालों में फर्जी लोन देनेवाले ऐप्स को अपने प्लैटफॉर्म से बाहर का रास्ता दिखाते हुए प्ले स्टोर पर अपना इंस्टैंटेंट मैसेजिंग ऐप पेश किया है. इससे लोन फ्रॉड के मामलों की रोकथाम होगी. यहां यह जानना जरूरी है कि गूगल पे खुद लोन नहीं दे रही है, वह इसके लिए एक माध्यम का काम कर रही है.

Google Pay personal Loan Eligibility


Google Pay पर्सनल लोन लेने के लिए निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया है जो इस प्रकार है:

🔹आवेदक की आयु 21 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए.
🔹आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए.
🔹आपके पास बैंक स्टेटमेंट होना आवश्यक है.
🔹आपके पास आधार कार्ड से लिंक एक मोबाइल नंबर होना भी जरूरी है.
🔹आपके पास एक एक्टिव बैंक अकाउंट होना चाहिए.
🔹आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होने चाहिए जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड.
🔹दस्तावेज़ या तो PDF, JPG या PNG फॉर्मेट में होने चाहिए जिसका साइज 2MB से कम होना चाहिए.

Google Pay Loan Customer Care Number

Google Pay पुरे वर्ल्ड में काम करता हैं लिकिन हमें इंडिया के कस्टमर केयर नंबर पे बात करना होता हैं इस लीए मैं इंडिया के Google Pay Loan Customer Care Number आपको दे रहा हूँ . जो इस प्रकार हैं .

Support Mail Id : Support-in@google.com
Online Support : https://support.google.com/pay/
Complaint Phone Number : 18889867944
Customer Service Number : 18004190157
Toll Free Number : 18554925538