Rajasthan News अवैध तरीके से देशी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

अवैध तरीके से देशी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी ( Illegal country liquor factory caught)

मौके से फैक्ट्री संचालक की पत्नी को लाखों रुपए की अवैध शराब बनाने के सामान-उपकरण सहित किया गिरफ्तार, एक बंदूक भी बरामद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

नागौर : पुलिस ने बुधवार को पांचौड़ी थाना क्षेत्र के पोटलिया मांजरा गांव में दबिश देकर देशी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। इस कार्रवाई से पहले फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक की पत्नी को एक अवैध टोपीदार बंदूक व भारी मात्रा में शराब बनाने के सामान व उपकरण के साथ गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई के बाद पुलिस टीम ने इसी गांव में दूसरी कार्रवाई कर अवैध देसी शराब के 8064 पव्वे कुल 168 कार्टून से जब्त किए। जब अवैध शराब वह शराब बनाने की सामग्री की बाजार कीमत लगभग 11 लाख रुपये है।

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा एवं सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपरविजन में बुधवार को डीएसटी टीम प्रभारी रोशन लाल सामरिया, थानाधिकारी खींवसर गोपाल कृष्ण एवं थानाधिकारी पांचौड़ी मय जाप्ता द्वारा की गई। मुखबिर से मिली सूचना पर बुधवार को पांचौड़ी थाना क्षेत्र के पोटलिया मांजरा गांव में पुलिस टीम द्वारा राजेंद्र उर्फ गणपत राम प्रजापत के यहाँ दबिश दी गई। भनक पाते ही गणपत फरार हो गया पर टोपीदार बंदूक के साथ गणपत की पत्नी मंजू देवी को पुलिस ने पकड़ लिया।

मौके से शराब पैकिंग की 2 मशीनें, 50 लीटर स्प्रिट, 1.30 लाख प्लास्टिक के खाली पव्वे, 30,000 ढक्कन व 5000 स्टीकर जब्त किए गए। इस फैक्ट्री में निर्मित अवैध शराब पर ढोला-मारू, देशी सादा शराब अलवर के लेबल व सील मोहर लगाकर बेची जाती थी। इसके बाद गांव में ही दूसरी कार्रवाई कर अवैध देसी सादा शराब के 8064 पव्वे जब्त किए गए।