LPG Gas Cylinder in 500: खुशखबरी! 500 रुपये में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर

LPG gas cylinder only 500 Rupee राजस्थान में अब गैस सिलेंडर ₹500 में मिलेगा – राजस्थान के लोगों के लिए अप्रैल के महीने की शुरूआत खास होने वाली है , क्योंकि राजस्थान के लोगों के लिए 1 अप्रैल से नियम बदलने वाले हैं । राजस्थान सरकार द्वारा नए बजट में घोषणा की गई थी अधिकतर घोषणा 1 अप्रैल से लागू होने वाली है । जिसमें एक मुख्य घोषणा है कि राजस्थान में लोगों को गैस सिलेंडर ₹500 में मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

lpg cylinder price,lpg cylinder,gas cylinder april month price,lpg cylinder price,lpg cylinder price today,lpg gas cylinder price hike,gas cylinder price today,,gas cylinder,lpg cylinder price hike today or not ,gas cylinder price hike,lpg gas cylinder, cylinder price new in Rajasthan , lpg cylinder price in Rajasthan

आप सभी को मालूम होगा कि वर्तमान में गैस सिलेंडर के भाव बहुत तेज है उससे सभी लोग परेशान हैं लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा एक बड़ी घोषणा की गई है । राजस्थान में 1 अप्रैल से बीपीएल धारकों को जो उज्ज्वला योजना से जुड़े हैं उन्हें एक साल में 12 गैस सिलेंडर मिलेंगे  ।

केन्द्र सरकार ने 2016 में उज्ज्वला योजना देशभर में लागू की थी। बड़ी संख्या में गरीब तबके के लोग इस योजना से जुड़े। राजस्थान में भी उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन लेने में काफी तेजी दिखाई।

राजस्थान उन पांच राज्यों में शामिल है जहां उज्ज्वला योजना का सर्वाधिक लाभ लिया जा रहा है लेकिन गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार बढोतरी होने के कारण गैस सिलेंडर लोगों की पहुंच से दूर हो गया था। लाखों परिवार ऐसे हैं जिन्होंने महंगाई के कारण गैस सिलेंडर लेना बंद कर दिया था। गहलोत सरकार द्वारा राहत देने की घोषणा के बाद गैस सिलेंडर के उपयोग में बढोतरी की संभावना जगी है।

पूरी खबर जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें👇👇

LPG Cylinder Price: 500 रुपये में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, सालभर में 12 सिलेंडर देगी सरकार

फ्री बिजली का 1 करोड़ से अधिक लोगों को मिलेगा फायदा
घरेलू उपभोक्ताओं को मुख्यमंत्री नि:शुल्क योजना के तहत 100 यूनिट बिजली प्रति माह मुफ्त दी जाएगी। यह सीमा पहले 50 यूनिट थी। इससे प्रदेश के 1.19 करोड़ में से 1.04 करोड़ से अधिक परिवारों को घरेलू बिजली नि:शुल्क मिल सकेगी।

इसके लिए 7,000 करोड़ रुपये का भार वहन करना होगा। चरणबद्ध तरीके से 300 यूनिट प्रति माह उपभोग करने वाले घरेलू उपयोक्ताओं को नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। हम डीजल एवं पेट्रोल पर लागू वैट (मूल्य संवर्धित कर) को कम कर लगभग 7,500 करोड़ रुपए की छूट को आगे भी जारी रखेंगे। बजट के अनुसार आज से सस्ते एलपीजी सिलेंडर एवं नि:शुल्क घरेलू बिजली के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक का महंगाई राहत पैकेज दिया जाना प्रस्तावित है।