Train News शेखावाटी में 2 दिन रहेगी रेल सेवाएं बाधित

शेखावाटी में 2 दिन रेल यातायात बाधित रहेगा,सीकर चूरू ट्रेक पर 100 किमी. की गति से दौड़ा इंजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Train News Sikar Jhunjhunu Churu सीकर. शेखावाटी के लिए शुक्रवार का दिन शुभ रहा। अंचल के सीकर, झुंझुनूं के बाद चूरू जिले का रेलवे ट्रैक भी विद्युतिकृत हो गया है। सीकर-फतेहपुर- चूरू ट्रेक का विद्युतिकरण का कार्य पूरा होने पर शुक्रवार को प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर राजेश मोहन ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद चूरू से सीकर तक 100 किलोमीटर की गति से बिजली का इंजन दौड़ाया गया। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इस ट्रैक पर स्पीड ट्रायल सफल रही। अब सीकर- चूरू ट्रेक पर भी बिजली से रेल चलने का रास्ता साफ हो गया है।

अब बढ़ेगी बिजली की ट्रेनों की संख्या

जयपुर सीकर लोहारू बिजली ट्रेक का सीआरएस पहले ही हो गया है। अभी तक इस ट्रैक पर महज दुरंतो ट्रेन ही बिजली के इंजन से चलाई जा रही है। रेल लेकिन सीकर-चूरू ट्रैक का ट्रायल सफल होने के बाद अब यात्री ट्रेनों के साथ माल गाड़ियों की संख्या भी बढ़ेगी।

चार गाड़ियां रहेंगी रद्द

रींगस, सीकर जयपुर रेल खंड पर रींगस व गोविंदगढ़ के मध्य स्थित छोटा गुढ़ा रेलवे स्टेशन को अब हाल्ट स्टेशन से क्रॉसिंग स्टेशन में परिवर्तित किया जाएगा। रेलवे के तकनीकी निर्माण कार्य के चलते इस ट्रैक पर 22 व 23 नवंबर को रेल सेवाएं स्थगित रहेंगे। उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के बताया कि निर्माण कार्य के चलते 22 नवम्बर को गाड़ी संख्या 09603 जयपुर- लोहारू स्पेशल गाड़ी संख्या 14705 भिवानी ढहर का बालाजी, गाड़ी संख्या 14706 ढहर का बालाजी- भिवानी, 23 नवम्बर को गाड़ी संख्या 09604 लोहारू – जयपुर स्पेशल रद्द रहेगी।

यह भी देखें ….

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022 चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को मिलेंगे स्मार्टफोन