Headlines

Rajasthan New Vacancy : राजस्थान के अंदर 2.50 लाख पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होगा , यहां से देखें किस क्षेत्र में कितनी भर्तियां आएगी

Rajasthan New Vacancy : राजस्थान के अंदर 2.50 लाख पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होगा , यहां से देखें किस क्षेत्र में कितनी भर्तियां आएगी

Rajasthan New Vacancy 2024 Latest News: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं जो की नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें बता दें कि राजस्थान में बहुत ही जल्द आने वाले 5 सालों में 2.50 लाख पदों पर सरकार की तरफ से अलग-अलग विभाग में नई भर्तियां की जाएगी.

इसके लिए भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. सारी सूचना के आधार पर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान की तरफ से बेरोजगारों को नहीं सरकार बनने के बाद 2.50 लाख पदों पर नौकरी देने की घोषणा की गई थी. इन भर्तियों में कौन-कौन सी भर्तियां कराई जाएगी इसके बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान में नई सरकार बन चुकी है और राजस्थान में नयी सरकार बनने के बाद सरकार के द्वारा यह पहले ही घोषणा की गयी हैं । अगर राजस्थान में उनकी सरकार बनती है तो सरकार के द्वारा 2.50 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी । तो आइये इस आर्टिकल के माध्यम से Rajasthan New Vacancy के बारे में सम्पूर्ण जानकारी नीचे पुरे विस्तार से बताया गया है, इसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।

Rajasthan New Vacancy Latest News

राजस्थान में नयी सरकार बनने के बाद सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के बेरोजगार लोगो का बेरोजगारी दूर हो सके ऐसा इसीलिए क्यूंकि बेरोजगार किसी भी नई सरकार को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं । नयी सरकार के आने के बाद इस बड़ी भर्ती के साथ साथ प्रदेश में छठी पास सभी जरूरतमंद छात्रों को निशुल्क साइकिल दी जाएगी वहीं 12वीं पास जरूरतमंद छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा। इसके साथ ही साथ नई सरकार बनने के बाद में 15000 डॉक्टर और 20000 पैरामेडिकल स्टाफ की भी नियुक्तियां की जाएगी।

Rajasthan New Vacancy किस किस पदों पर होगी भर्ती

आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान में 2.50 लाख पदों पर होने वाली इस बड़ी भर्ती के बारे में बात करे तो आपको बता दे की इस भर्ती में सबसे बड़ी भर्ती अध्यापक की भर्ती होगी जो कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर आयोजित कराई जाएगी । इसके साथ ही साथ पटवारी ग्राम सेवक एलडीसी की भारतीय प्रमुख रूप से शामिल है ।

तथा जैसा की आप सभी को पता हैं काफी लम्बे समय से न्यायालय में चपरासी और एलडीसी के पद भी खाली है जिनको भी सरकार जल्द से जल्द बढ़ाना चाहेगी ऐसी स्थिति में सरकार के द्वारा जो पदों की घोषणा की गई है उनको अलग-अलग पदों में डिवाइड करके भरा जाएगा। इसके ही साथ इस बड़ी भर्ती में एलडीसी की भी एक बड़ी भर्ती निकाली जाएगी क्योंकि पिछले कार्यकाल यानी कांग्रेस शासनकाल में एक भी एलडीसी की बड़ी भर्ती नहीं निकल गई है।

Rajasthan Rojgar Mela 2023 : रोजगार मेला देगा युवाओं को नौकरी

राजस्थान में नई बनी सरकार का मुख्य उद्देश्य बेरोजगारी को दूर करना है क्योंकि बेरोजगार किसी भी नई सरकार को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं सरकार के द्वारा नौकरी के साथ-साथ ही प्रदेश में छठी पास सभी जरूरतमंद छात्रों को निशुल्क साइकिल दी जाएगी वहीं 12वीं पास जरूरतमंद छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा।

राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनते ही चुनाव में बीजेपी द्वारा जारी घोषणा पत्र को पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी

युवा और बेरोजगारों के लिए ‘उत्कृष्ट शिक्षा, समर्थ युवा’, 2.5 लाख सरकारी नौकरियां

• प्रदेश के प्रत्येक संभाग में आई.आई.टी. की तर्ज पर राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी स्थापित करेंगे।
• आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के छात्रों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से स्कूल बैग, किताबें एवं यूनिफॉर्म खरीदने के लिए ₹1,200 की वार्षिक सहायता प्रदान करेंगे।
• राजस्थान खेल आधुनिकीकरण मिशन शुरू करेंगे. जिसके अंतर्गत सरकारी स्कूलों एवं कॉलेजों समेत पूरे प्रदेश में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण एवं नवीनीकरण करेंगे।