राजस्थान का पहला वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरु, जानें यहां पूरी जानकारी Jhunjhunu News

राजस्थान का पहला वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरु

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

अजमेर । इलेक्ट्रिक वाहनों की सुविधा के लिए राजस्थान का पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन अजमेर के पालरा इंडस्ट्रियल क्षेत्र में स्थापित किया गया है. यह स्टेशन 50 किलोवाट डीसी सुपरफास्ट चार्जर से युक्त है.

यह किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन को 35 से 50 मिनट के अंदर पूरा चार्ज करने की क्षमता रखता है. इस तकनीक का राजस्थान में पहला चार्जिंग स्टेशन का दावा किया जा रहा है.

VS भाटी ने किया इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन 

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने राजस्थान के सोमवार को पहले इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इस तरह के चार्जिंग स्टेशन स्थापित होने से आमजन को काफी फायदा होगा तथा ग्रीन पर्यावरण के लिए भी ये बेहद सार्थक है.

यह चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के लिए एमजी मोटर्स इंडिया और टाटा पावर द्वारा ये चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं.

इलेक्ट्रिक वाहनों को मिलेगी सुविधा 

बढ़ते पेट्रोल व डीजल के दामों को देखते हुए अब लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है. पेट्रोल पम्पों की तरफ अब इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिग स्टेशन लगने से वाहनों को यात्रा के दौरान भी चार्ज करना आसान होगा. साथ ही, यह पर्यावरण के लिए भी उपयोगी है.