Headlines

RBSE Half Yearly Exam: 10वीं की परीक्षा का पेपर वायरल हुआ रद्द, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

RBSE Half Yearly Exam viral on social Media: राजस्थान माध्यम शिक्षा बोर्ड अजमेर ने कक्षा 10 वीं की परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर 2023 के मध्य जिला समान परीक्षा योजना के माध्यम से जिला स्तर पर आयोजित किया जा रहा है.

इस परीक्षा को लेकर खबर मिली है कि सोमवार को होने वाली 10वीं परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल तेजी से वायरल हो रहा है. यह मामला चूरू जिले के सादुलपुर क्षेत्र का है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

चूरु: अर्द्धवार्षिक परीक्षा 2023-24 का पेपर हो रहा है वायरल, 10वीं सामाजिक विज्ञान का पेपर वाट्सएप और सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, कल होना है सामाजिक विज्ञान दसवीं का पेपर, जिससे इस घटना के सामने आने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

सामाजिक विज्ञान का पेपर 18 एवं संस्कृत का पेपर 20 दिसंबर को दूसरी पारी में दोपहर 1.15 से 4.30 बजे होना है। जिले में 10वीं के 43000 स्टूडेंट्स परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा का आयोजन समान परीक्षा योजना के तहत करवाया जा रहा है। इस परीक्षा का नोडल चूरू का राजकीय बागला बालिका उमावि है, जहां से ब्लाक के नोडल केंद्रों को प्रश्नपत्रों का वितरण किया गया। डीईओ मा. मुख्यालय ने पेपर वायरल कहां से ओर कैसे हो रहे हैं, इसकी जांच के लिए कमेटी भी गठित कर दी गई है।

सामाजिक विज्ञान व संस्कृत के पेपर किए गए स्थगित, अर्द्धवार्षिक परीक्षा 2023-24 का पेपर हो रहा था वायरल, 10वीं सामाजिक विज्ञान का पेपर वाट्सएप व सोशल मीडिया पर हो रहा हुआ था वायरल, आज द्वितीय पारी में 1 बजे से होना था सामाजिक विज्ञान दसवीं का पेपर, तृतीय भाषा संस्कृत का 20 दिसंबर को होना था पेपर

सिटी फिजियोथैरेपी झुंझुनूं

पेपर वायरल होने के बाद विभाग आया हरकत में, बैठक के बाद पेपर को आगामी आदेशों तक रद्द करने का लिया निर्णय

डीईओ ने जांच के लिए टीम का गठन किया

सूचना के बाद चूरू डीईओ माध्यमिक निसार अहमद खान सहित समान परीक्षा योजना के संयोजक, उप संयोजक रविवार को ही ऑफिस पहुंचे। इस बीच डीईओ ने उड़नदस्तों के अलावा जांच के लिए टीम का गठन किया है। जो अलग-अलग सेंटर पर जांच करेंगे और प्रश्न पत्रों के बंडल देखेंगे।