झुंझुनूं : जिला कलेक्टर ने बस में चढ़कर अभ्यर्थियों से तैयारियों के बारे में लिया फीडबैक, परीक्षा के लिए दी शुभकामनाएं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

रविवार को बड़े पैमाने पर आयोजित हो रही रीट परीक्षा की व्यवस्था एवं तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने शनिवार को झुंझुनूंं शहर के विभिन्न स्थानों का दौरा किया। उन्होंने रोडवेज बस डिपो का दौरा कर परीक्षार्थियों के लिए की गई परिवहन व्यवस्था का जायजा लिया। कलक्टर खान ने रोडवेज बस में जा रहे परिक्षार्थियों से वार्ता करते हुए कहा कि पूरे निडर होकर परीक्षा देने, प्रशासन एवं सरकार का सहयोग करने की बात कही। जिला कलक्टर ने उन्हें परीक्षा के लिए शुभकामनाएं भी दी। कलक्टर खान ने रोडवेज मैनेजर गणेश शर्मा को रोडवेज डिपो में जिले से अनेक सेंटरो पर परीक्षा देने जा रहे परिक्षार्थियों के लिए बसों के लिए सुचारू व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी अभ्यर्थी के परीक्षा केंद्र तक आने-जाने में किसी भी तरह की समस्या नहीं आए।इसके बाद कलक्टर खान ने मंडावा मोड से बीकानेर परीक्षा देने जा रहे परिक्षार्थियों को सावधानी पूर्वक कोविड19 गाईडलाईन की पालना का ध्यान रखते हुए परीक्षा देने के निर्देश देते हुए आत्मविश्वास रखने की बात कहकर हौंसला अफजाई की।

    

इसके बाद वे जिले में परीक्षा देने आ रहे परीक्षार्थियों के लिए रहने और भोजन की व्यवस्था को देखने नगर परिषद के आश्रय स्थल पहुंचे, जहां उतर प्रदेश से रीट का पेपर देने आए अभ्यर्थियों से व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि परीक्षा देते समय हर तरह की सावधानी बरतें, राज्य सरकार द्वारा रहने और खाने की निःशुल्क व्यवस्था करवाई गई हैं, हर अभ्यर्थी अपने परीक्षा केन्द्र पर आवश्यक सावधानी बरतते हुए जाएं।

     उन्होंने राणी सती मंदिर में भी परीक्षार्थियों के लिए ठहरने एवं खाने की व्यवस्था को देखा, जहां उन्होंने परीक्षा देने आएं उतर प्रदेश के हाथरस, बिजनौर, मऊ, मेरठ, आगरा के परीक्षार्थियों से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली, जिन्होंने सभी प्रकार की व्यवस्था दुरूस्त होना बताया। कलक्टर खान ने परीक्षा देने आए परिक्षार्थियों से कहा कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा आप सभी को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो, इसके लिए हर तरह की व्यवस्था की गई है।

 

जिला कलक्टर की परीक्षार्थियों से अपीलः ये करें और ये ना करें

 

जिला कलक्टर उमरदीन खान ने रीट परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे अपील की है कि वे परीक्षा केंद्र पर समय से पूर्व पहुंचे। अपना प्रवेश पत्र पहचान है तो फोटो युक्त आईडी की स्वप्रमाणित फोटो प्रति काला या नीला बॉल पेन एवं स्वयं की एक फोटो अवश्य केंद्र पर लेकर जाएं। अपने व्यवहार को समर्पित एवं मर्यादित रखें। परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पूर्व अल्पाहार अवश्य कर के आए। परीक्षार्थी स्वयं के वाहन से यात्र करने की स्थिति में सावधानीपूर्वक यातायात नियमों का पालन करते हुए अपनी यात्र करें अथवा राजकीय परिवहन या निजी परिवहन बसों में सुरक्षित यात्रा करें। उन्होंने अपील की है कि कोविड-19 के नियमों की अक्षरशः पालना का ध्यान रखें, मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी की पालना करें। बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के मार्ग की अच्छे से जानकारी अवश्य कर लेने की अपील भी जिला कलक्टर उमरदीन खान ने की है। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर शांत व शहज रखें। स्वास्थ्य में दिक्कत होने पर केंद्राधीक्षक को जल्द बताएं। परीक्षा केंद्र पर निर्धारित सीट पर ही बैठे। वीक्षक द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।

 

उन्होंने अभ्यर्थियों द्वारा नहीं करने वाले कायोर्ं के बारे में बताते हुए परीक्षार्थियों से अपील की है कि                                                                                                             वे किसी भी तरह की अफवाहों से बचें। परीक्षा केंद्र पर अपने साथ मोबाइल,  पर्स, घड़ी, आभूषण, बेल्ट, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, अपारदर्शी बोतल इत्यादि अन्य सामग्रियां अपने साथ केंद्र पर ना ले जाएं, उन्हें परीक्षा केंद्र के बाहर निर्धारित स्थान पर जमा करावें। परीक्षा केंद्र पर विलंब (देरी) से ना पहुंचे। बसों की छत पर लटककर यात्र ना करें। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का उल्लंघन ना करें। अपने साथ कोई अवांछित सामग्री केंद्र पर ने ले जाएं। परीक्षा केंद्र पर अमर्यादित व्यवहार न करें। परीक्षा का तनाव न रखें। खाली पेट परीक्षा केंद्र पर ना जाएं। अपना मास्क बाहर ही छोड़े मास्क परीक्षार्थी को कक्ष में अपनी सीट पर मिलेगा।

 

जिला प्रशासन और राज्य सरकार की व्यवस्थाओं से संतुष्ट परीक्षार्थी

झुंझुनूं जिले में रीट परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली के काफी अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र आवंटित हुए हैं। इन अभ्यर्थियों के लिए राज्य सरकार ने जहां निशुल्क परिवहन परिवहन की व्यवस्था की, वहीं झुंझुनूं जिला प्रशासन ने इनके रहने और भोजन की निशुल्क व्यवस्था की है। इन अभ्यर्थियों से बातचीत में अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन की व्यवस्थाओं पर खुशी और संतोष जाहिर करते हुए धन्यवाद दिया। अभ्यर्थी अमन ( दिल्ली से ), श्वेता यादव (उत्तर प्रदेश से), तेज प्रताप (उत्तर प्रदेश से) ने राजस्थान सरकार के व्यवस्थाओं और जिला प्रशासन का धन्यवाद दिया।

Leave a Comment