बारां में नगर परिषद की टीम ने पकड़ी 60KG पॉलीथिन: व्यापारियों ने लगाया भेदभाव का आरोप, बोले- गोदामों पर नहीं हो रही कार्रवाई

Quiz banner

नगर परिषद की टीम ने दुकानों पर कार्रवाई कर 60 किलो पॉलीथिन जब्त है और दुकानदारों को आगे से इसका इस्तेमाल नहीं करने के लिए पाबंद किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

प्रदेश में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन के बाद भी बारां जिले में धड़ल्ले से पॉलीथिन की बिक्री हो रही है। पॉलिथीन पर बैन होने के बाद भी कई दुकानों पर आसानी से पॉलीथिन मिल रही है। बुधवार को बारां नगर परिषद की टीम ने इसको लेकर बाजार में सर्च अभियान चलाया। परिषद की टीम ने एसआई नरसीलाल स्वामी के नेतृत्व में बाजारों में सर्च अभियान चलाकर भारी मात्रा में पॉलीथिन जब्त की।

एसआई एनएल स्वामी ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन के बावजूद कई दुकानदार और लोग जागरुक नहीं हो रहे है। कई दुकानदार पॉलीथिन में रखकर सामान बेच रहे है। इन पर सख्ती और कार्रवाई के लिए नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता के निर्देशन मे अभियान शुरू किया है। इसके तहत परिषद की टीम ने शहर के फल-सब्जीमंडी, दीनदयाल पार्क, अस्पताल रोड़ सहित अन्य कई जगहों पर कार्रवाई की। टीम ने इस दौरान करीब 60 किलो पॉलीथिन जब्त की। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन की ओर से छोटे व्यापारियों पर कार्रवाई कर खानापूर्ति की जा रही है। प्रशासन को बड़े होलसेलर और गोदाम मालिकों पर भी कार्रवाई करने चाहिए।

नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह बैन कर दिया गया है। उसके बाद भी दुकानदार इसका उपयोग कर रहे हैं। अभी तक दुकानदारों से समझाइश की जा रही थी। नगर परिषद के अधिकारियों ने प्रचार-प्रसार भी करवाया, लेकिन उसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं। ऐसे में अब पॉलीथिन के उपयोग करने पर सख्ती शुरू की गई है।

खबरें और भी हैं…