Headlines

बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों से 58 किलो हीरोइन की जब्त

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बुधवार रात को राजस्थान की सीमा के जरिए देश में ड्रग तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की कोशिश को नाकाम कर दिया। साथ ही बीएसएफ ने 54 पैकेट में करीब 58 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की। इसे राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सबसे बड़ी बरामदगी माना जा रहा है।

एक ट्वीट में बीएसएफ राजस्थान ने जानकारी दी थी कि सीमा पर संदिग्ध हरकत का पता चलने पर सुरक्षा में तैनात जवानों ने फायरिंग की और तस्करों को भागने पर मजबूर कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना राजस्थान में बीकानेर सेक्टर में बांदली सीमा चौकी का है। राजस्थान में तस्करी विरोधी अभियान के दौरान यह अब तक की सबसे अधिक बरामदगी है।

बीकानेर पुलिस में बीएसएफ ने एफआईआर भी दर्ज कराई है। 7-8 फरवरी की मध्य रात में श्रीगंगानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने ड्रग तस्करी की एक कोशिश को नाकाम किया था।

इसी तरह का मामला पिछले महीने पंजाब में हुआ था। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने अबोहर से तीन पैकेटों में 2.580 किलोग्राम हेरोइन और एक पिस्तौल बरामद की थी। बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र राठौड़ ने कहा कि ड्रग पदार्थों की तस्करी पीवीसी पाइपों के जरिए की जाती है।

अप्रेल में दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार जब्त की दो एके- 47 व 22 किलो हेरोइन बरामद
जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ पाकिस्तानी तस्कर हथियार और हेरोइन की खेप लेकर बुधवार सुबह भारतीय क्षेत्र लोपोके के गांव बीओपी कक्कड़ में घुसने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी बीएसएफ से साझा की और बुधवार की अलसुबह संयुक्त अभियान में मोर्चा संभाला।

सुबह जैसे ही पाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा में घुसे तो बीएसएफ ने फायरिंग कर दोनों को ढेर कर दिया। तलाशी के दौरान शवों के पास एक बड़ा बैग मिला, जिसमें से 22 किलो हेरोइन, दो एके-47 और 45 कारतूस बरामद हुए थे। दोनों तस्करों से कोई पहचान पत्र नहीं मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *