Rajasthan News : राजस्थान रोडवेज की बसों के किराए में 50 प्रतिशत की छूट: इन लोगों को मिलने का फायदा, CM भजनलाल ने दी स्वीकृति

Rajasthan Roadways Busराजस्थान की जनता को मिला बड़ा तोहफा सरकार अब राजस्थान के नागरिकों को बस किराया में 50% की छूट देगी। अगर आप भी राज्य के नागरिक हे और इस छूट का लाभ लेना चाहते है तो ये विशेष आर्टिक्ल में हम आपको Rajasthan Roadways 50% Discount की संपूर्ण जानकारी देने वाले है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

राजस्थान रोडवेज ने वरिष्ठ नागरिकों को बस किराए में भारी छूट का तोहफा दिया। परिवहन उप सचिव शासन सोहन लाल मीना के आदेशानुसार, वित्तीय वर्ष 2024-25 की बजट घोषणा संख्या 43 के क्रियान्वयन के लिए सूबे के 60 वर्ष से 80 वर्ष के बीच के वरिष्ठ नागरिकों को राजस्थान रोडवेज के बस में सफर करने पर 50 फीसदी की छूट प्रदान की जा रही है।

इस नए आदेश से पूर्व यह छूट सिर्फ 30 फीसद ही थी। राजस्थान रोडवेज की बसों में यह छूट प्रदेश के अंदर ही सफर करने पर मान्य होगी।

महिलाओं को भी है 50 फीसदी छूट


कांग्रेस सरकार में राजस्थान रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी छूट शुरू की गई थी। अब भाजपा सरकार में 60 से 80 साल के बुजुर्गों को भी 50 फीसदी टिकट में छूट मिलेगी। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा चुनाव पूर्व किए वादे निभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अब प्रदेश के सीनियर सिटीजन को रोडवेज बसों में आधा किराए का तोहफा दिया है।

City Physiotherapy Center Jhunjhunu

50 फीसदी की छूट का लाभ लेने के लिए क्या करना होगा

वशिष्ठ नागरिकों को 50% छूट लेने के लिए यात्रा पास बनवाना पड़ेगा तथा जिन वशिष्ठ नागरिकों का पहले से वशिष्ठ नागरिक कार्ड बना हुआ है उनको छुट उसी कार्ड पर मिल जाएगी

राजस्थान रोडवेज निशुल्क यात्रा कार्ड 2024 घर बैठे ऑनलाइन बनवाएं