झुंझुनूं निवासी 64 साल के व्यक्ति की जयपुर में कोरोना से मौत, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 21 नए केस मिले

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 21 नए केस मिले है। जयपुर, अजमेर, उदयपुर समेत 8 जिलों में आज मरीज मिले हैं। वहीं, झुंझुनूं निवासी एक 64 साल के व्यक्ति की जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। दिसंबर में कोरोना से मौत का यह छठां मामला है। राज्य में आज 13 मरीज रिकवर हुए है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 217 हो गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान की रिपोर्ट देखे तो सबसे ज्यादा 9 केस जयपुर में मिले है। जयपुर के अलावा जैसलमेर में 4, अजमेर में 3 और प्रतापगढ़, उदयपुर, जोधपुर, झुंझुनूं और गंगानगर में एक-एक केस मिला है। झुंझुनूं निवासी एक व्यक्ति की आज कोरोना से मौत हो गई। झुंझुनूं सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि 64 साल के इस व्यक्ति को दिल से संबंधित शिकायत थी, जिसके उपचार के लिए वह 14 दिसंबर को जयपुर गए थे। जयपुर में मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद जब 15 दिसंबर को कोरोना की जांच की तो वह नेगेटिव आई। दो दिन बाद मरीज का दिल का उपचार करके छुट्‌टी दे दी। 20 दिसंबर को वापस समस्या होने पर जब मरीज हॉस्पिटल गया और वहां कोरोना की जांच करवाई तो वह आज पॉजिटिव मिली। हालांकि रिपोर्ट आने से पहले मरीज की मौत हो गई।

राजस्थान की कोरोना स्थिति देखे तो अब कुल 9 लाख 55,273 हजार लोग इससे संक्रमित हो चुके है, जिसमें से 9 लाख 46,095 लोग रिकवर हो गए है। वहीं 8961 मरीजों की अब तक इस बीमारी से जान जा चुकी है। वहीं अब भी 217 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

इस महीने अब तक 6 मौत, 488 नए केस मिले
राजस्थान में दिसंबर की स्थिति देखे तो पूरे प्रदेश में अब तक कुल 488 नये केस मिल चुके है, जबकि 6 लोगों की मौत इस महीने कोरोना से हो चुकी है। राजधानी जयपुर में दिसंबर के अंदर कोरोना के 202 मरीज मिल चुके है। जयपुर में पिछले 4 महीने में मिले मरीजों की संख्या में यह सबसे ज्यादा है। इससे पहले नवंबर के पूरे महीने में 196 मरीज जयपुर में मिल चुके है।