Headlines

Road Accident News बोलेरो-कंटेनर में हुई आमने-सामने की भीषण टक्कर, बोलेरो चालक की हुई मौत

झुंझुनूं: बोलेरो-कंटेनर में हुई आमने-सामने की भीषण टक्कर, बोलेरो चालक की हुई मौत

झुंझुनूं जिले के नरसिंहपुरा गांव के पास एक बोलेरो गाड़ी व कंटेनर में आमने-सामने की टक्कर हो गई।

सदर थाने के एएसआई पवन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नरसिंहपुरा गांव के पास एक कंटेनर व बोलेरो गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिसमें बोलेरो चालक राजेश कुमार पुत्र शिशुपाल निवासी बुगाला की मौके पर ही मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। तथा कंटेनर चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है

City Hospital Jhunjhunu

Jhunjhunu News झुंझुनूं की ताजा खबरें| झुंझुनूं समाचार| Jhunjhunu Latest News

माइकोप्लाज्मा निमोनिया की आशंका को लेकर व्यवस्थाओं की हुई मॉकड्रिल


झुंझुनूं । चीन में फैले माइकोप्लाज्मा के भारत में प्रसार की आशंका के मध्यनजर स्वास्थ्य विभाग तैयारियां कर मॉकड्रिल की जा रही है। जिले में बुधवार को जिले के प्रमुख अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई और अन्य व्यवस्थाओं की मॉकड्रिल की गई। सीएमएचओ डॉ राजकुमार डाँगी ने बताया कि हमारी व्यवस्था माकूल है जिले में 16 ऑक्सीजन प्लांट है जिसमे से 4 को मेंटीनेंस की जरूरत है जो आचार संहिता हटने के तत्काल बाद करवा लिए जाएंगे।

उन्होंने बीडीके अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांटों के संचालन और कार्य कुशलता को देखा। उन्होंने बताया कि हमारे यहां बीडीके अस्पताल में 4 प्लांट है यहां बने लिक्विड ऑक्सीजन वाले प्लांट की सप्लाई सुचारू रूप से अस्पताल सभी वार्डो तक पहुंच रही हैं और एक माह तक उपभोग की क्षमता इस अकेले प्लांट में है। इसके बाद उन्होंने बच्चों के आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि एक अलग से भी वार्ड तैयार किया जायेगा। बीडीके अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ नेमीचंद ने डॉ डाँगी को विजिट करवाते हुए सम्पूर्ण व्यवस्थाओं की जानकारी दी। डॉ डाँगी ने इसके बाद जिला अस्पताल नवलगढ़ का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया बताया कि हालांकि घबराने की कोई बात नहीं है हमारे यहां कोई भी केस अभी तक माइकोप्लाज्मा निमोनिया का रिपोर्ट नही हुआ है लेकिन विभाग सतर्कता बरतते हुए अस्पताल में आने वाले गम्भीर बीमार बच्चों के रेंडमली सेम्पल लेकर जयपुर जांच के लिए भेजेंगे। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय के अतिरिक्त आरसीएचओ डॉ दयानंद सिंह ने मलसीसर, डिप्टी सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने चिड़ावा, पिलानी और खेतड़ी, डॉ भवँरलाल सर्वा ने उदयपुर वाटी और गुढा के ऑक्सीजन प्लांट एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

मतगणना में नियुक्त कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण


झुंझुनूं, विधानसभा आम चुनाव की मतगणना कार्य में नियुक्त मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, माइक्रो आब्जर्वरस का प्रशिक्षण सूचना केन्द्र सभागार में सम्पन्न हुआ। मतगणना के लिए दो पारियों में कार्मिकों की प्रशिक्षण का आयोजन किया गया था। प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के नोडल प्रभारी एसडीएम मंडावा प्रकाश चंदेलिया ने सभी मतगणना कार्मिकों को जरूरी सुझाव दिए।

प्रशिक्षण के दौराान मतगणना के दौरान आने वाली विशेष परिस्थितयों की जानकारी व उनका समाधान बताया गया। ईवीएम से मतगणना के लिए हैंडस ऑन भी करवाया गया। प्रशिक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मुरारी लाल शर्मा एवं सीईओ जवाहर चौधरी भी उपस्थित रहे। इस दौरान मास्टर टे्रनर्स उमर फारूकी, राजेन्द्र सिंह कपूरिया ने कार्मिकों को प्रशिक्षण के टिप्स बताए।

3 दिसम्बर को रहेगा सूखा दिवस


झुंझुनूं, विधानसभा आम चुनााव की मतगणना 3 दिसम्बर को होगी। उक्त मतगणना दिवस को सम्पूर्ण जिले की राजस्व सीमा में सूखा दिवस रहेगा। जिला मजिस्टे्रट बचनेश अग्रवाल ने यह आदेश जारी किए है। आबकारी अधिनियम 1950 की धारा 53 में प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए मतगणना दिवस को जिले के सम्पूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में सूखा दिवस घोषित किया है।

आदेशानुसार सूखा दिवस अवधि के दौरान जिले के किसी होटल, भोजनालय, मदिरालय, दुकान अथवा किसी अन्य लोक एवं प्राईवेट स्थान में कोई भी स्पिरिटयुक्त किण्वित या मादक लिकर या वैसी ही प्रकृति का अन्य पदार्थ का न तो विक्रय किया जाएगा, ना दिया जाएगा और ना वितरित किया जाएगा।

मतगणना दिवस के संबंध में दिशा निर्देश जारी


झुंझुनू, जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने मतगणना दिवस के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए है। उन्होंने आदेश दिए हैं कि मतगणना परिसर के 100 मीटर परिधी में नो-व्हीकल जॉन घोषित किया गया है। मतगणना परिसर में प्रवेश पत्र धारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। किसी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ, माचिस आदि ले जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी। मीडिया कर्मियों, मतगणना कर्मियों को मोबाइल, लेपटॉप, कैमरा आदि प्रवेश पत्र में दर्ज अनुमति के आधार पर ही ले जाने की अनुमति प्रदान की जायेगी।

मतगणना अभिकर्ता एवं अभ्यर्थियों के वाहनों की सेठ मोतीलाल कॉलेज के पूर्वी स्टेडियम (खाली मैदान) में पाकिर्ंग की जावेगी तथा अभिकर्ता शिक्षा संकुल भवन के सामने के मुख्य द्वार से परिसर में प्रवेश करेंगे। मतगणनाा में नियुक्त कार्मिकों के वाहन की सेठ मोतीलाल कॉलेज के पश्चिमी स्टेडियम (आडिटोरियम) में पार्किंग की जावेगी तथा कार्मिक परिसर में मध्य प्रवेश द्वार से प्रवेश करेंगे।

राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में बैठक सम्पन्न


झुंझुनूं, जिले में 9 दिसम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में बुधवार को जिला कलक्टर बचनेश अग्रवाल ने कलेक्टे्रट सभागार में संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग से संबंधित राजीनामें योग्य प्रकरण जो उक्त राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित हो सकते है उन्हें चिन्हित कर उनका निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बैंक, मेडिकल, नगर परिषद, जिला परिषद, राजस्व विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। जिला कलक्टर ने समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से मौसमी बीमारियों, खरीद केन्द्रों की व्यवस्थाओं, मतगणना व्यवस्थाओं पर भी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और दिशा निर्देश दिए।

चौहटन(बाड़मेर) स्कॉर्पियो खाई में गिरी, CID-BI इंस्पेक्टर और ड्राइवर की मौतः बेकाबू होकर 10 फीट नीचे गिरी; 1 गंभीर घायल को बाड़मेर रेफर किया




बेकाबू स्कॉर्पियो 10 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इसमें सवार CID-BI के इंस्पेक्टर और ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं 1 गंभीर घायल है। घटना बाड़मेर जिले के चौहटन थानान्तर्गत धनाऊ-चौहटन सड़क मार्ग कोनरा फांटा (कापराऊ) गांव की है। जानकारी मिलने पर चौहटन डीएसपी सुखराम विश्नोई और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मृतकों के शवों को चौहटन हॉस्पिटल की मॉर्क्युरी में रखवाया। वहीं घायल को चौहटन में प्राथमिक उपचार के बाद डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।

10 फीट गहरी खाई में स्कॉर्पियो

पुलिस के अनुसार CID-BI के इंस्पेक्टर भीखाराम (58), खबड़ खान (50) व हनुमानराम निवासी भूणिया स्कॉर्पियो में सवार होकर धनाऊ से चौहटन की तरफ आ रहे थे। इस दौरान कापराऊ कोनरा फांटे पुलिया के पास स्कॉर्पियो बेकाबू होकर सड़क के किनारे करीब 10 फीट गहरी खाई में गिर गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर गाड़ी में सवार लोगों को बाहर निकाला।