Fight in Flight फ्लाइट में पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

पति-पत्नी के बीच जब झगड़ा काफी बढ़ गया उसके बाद पायलट ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का फैसला किया। हवाई यात्रा के दौरान यह काफी चौंकाने वाला मामला है। दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग से पहले पाकिस्तान में लैंडिंग की मंजूरी मांगी गई थी। पाकिस्तान की ओर से ग्रीन सिग्नल नहीं मिलने के बाद दिल्ली में लैंडिंग हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

नई दिल्ली: म्युनिख से बैंकॉक जा रहे लुफ्थांसा के एक विमान की बुधवार (29 नवंबर) को दिल्ली में लैंडिंग करवानी पड़ी. विमान की लैंडिंग के पीछे की वजह बेहद चौंकाने वाली है. फ्लाइट में सवार एक दंपति के बीच कहासुनी हो गई, जो बहुत ज्यादा बढ़ गई. ऐसी नौबत आ गई कि विमान को दिल्ली लाना पड़ा. पति-पत्नी को दिल्ली एयरपोर्ट पर ही उतार दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि लुफ्थांसा की फ्लाइट एलएच 772 को सुबह 10.26 बजे इमरजेंसी में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर उतारना पड़ा. इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क कर उन्हें परिस्थिति और संभावित उत्पाती यात्री के बारे में सूचना दी थी.

पत्नी ने पायलट से की थी पति की शिकायत


सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और उसकी थाई पत्नी के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद स्थिति इतनी ज्यादा बिगड़ गई कि विमान को उतारने की नौबत आ गई. फिर फ्लाइट को आईजीआई एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति मांगी गई. अनुमति मिलने के बाद फ्लाइट को दिल्ली में उतारा गया और फ्लाइट में हंगामा कर रहे दंपति को भी यहीं उतार दिया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि उसे धमकाया जा रहा है. अधिकारी के अनुसार, विमान से उतरने के बाद पति-पत्नी को टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया गया.



पाकिस्तान में फ्लाइट उतारने की नहीं मिली अनुमति

City Hospital Jhunjhunu


एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि पति-पत्नी के बीच किस बात के लिए झगड़ा हुआ, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उनकी वजह से फ्लाइट का रूट डायवर्ट करना पड़ा. उन्होंने बताया कि पहले पाकिस्तान में फ्लाइट की लैंडिंग कराने के लिए गुजारिश की गई थी, लेकिन किसी वजह से उन्हें अनुमति नहीं मिली.

बाद में फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया. फ्लाइट में हंगामा कर रहे पति को भी यहीं पर उतार दिया गया और उसे एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दिया गया.

झगड़े के कारण का नहीं चला पता

हालांकि इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि पति-पत्नी कहां के रहने वाले हैं और दोनों के बीच झगड़ा किस बात को लेकर हुआ था. बताया जा रहा है कि घटना के बाद पुरुष को फ्लाइट से उतार दिया गया और सुरक्षाकर्मी को सौंप दिया गया. इस घटना को लेकर अभी तक लुफ़्थान्सा एयर की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है.