Earthquake In Jaipur: राजस्थान में भूकंप के जोरदार झटके, जयपुर में सड़कों पर आए लोग

Earthquake In Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार अलसुबह 4 बजकर 9 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

जयपुर और आसपास के इलाकों में पांच मिनट में करीब 3-4 झटके महसूस किए गए हैं। जयपुर में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.4 बताई जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार तड़के आधे घंटे के भीतर भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। भूकंप इतना तेज था कि लोगों को विस्फोटक जैसी आवाज सुनाई दी। इसके बाद डरे सहमे लोग घरों और अपार्टमेंट्स से बाहर आ गए। इस दौरान कुछ लड़के गली में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए दिखाई दिए। फिलहाल, भूकंप से किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Jaipur News In Hindi | जयपुर: राजस्थान के कई इलाकों में गुरुवार तड़के भूकंप के जोरदार झटके महसूस हुए। जयपुर में अलसुबह 4:09 से 4:23 बजे तक दो बड़े झटके महसूस किए गए। राजघानी के साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों में भी 4:30 बजे तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

जयपुर में भूंकप के चलते लोग बिल्डिंग्स से निकल कर सड़कों पर आ गए। एक दूसरे को फोन कर खैरियत जानने लगे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र अरावली की पहाड़ियों बताया गया है। जयपुर में रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 बताई जा रही है।

मौसम विभाग ने साझा की जानकारी

भूकंप सुबह में 4.09 मिनट पर आया। अधिकांश लोग सुबह में सोये हुए थे, लेकिन अचानक सभी लोगों ने कंपन महसूस किया। भूकंप का अहसास होते ही सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 आंकी गई। भूकंप का असर आसपास के कई जिलों में भी देखने को मिला। प्रारंभिक सूचना के अनुसार इस भूकंप के झटके से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

4:10,4:23,4:26 मिनट पर 3 बार जयपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए