गर्ल्स हॉस्टल में आग, 49 छात्राएं फंसी ,मचा हड़कंप इधर उधर दौड़ी छात्राए

गर्ल्स हॉस्टल के मैस में आग लगने से मचा हड़कंप, दो दमकलों ने मौके पर पहुंचकर पाया आग पर काबू, हॉस्टल में मौजूद थी 3 दर्जन से अधिक छात्राएं,

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Kota Girls hostel fire: कोटा के जवाहर नगर इलाके में रविवार दोपहर एक गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई। जिस समय आग लगी उस समय हॉस्टल में 49 लड़कियां थी जिन्हें मुश्किल से बाहर निकाला जा सका। हॉस्टल रिटायर इनकम टैक्स अधिकारी का है हादसे के बाद वह घटना को दबाने की कोशिश करता रहा और कवरेज करने से रोकने की कोशिश करता रहा।

आसपास के लोगों ने की मदद

गनीमत रही कि समय रहते आसपास के लोगों ने छात्राओं को बाहर निकाला नहीं तो बड़ी जन हानि यहां पर हो सकती थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि रविवार दोपहर 3 बजे जवाहर नगर पंप के पास स्थित खुश गर्ल्स हॉस्टल में आग लगने की सूचना और बच्चों के फंसे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर दमकल की गाड़ियां लेकर मौके पर रवाना हुए।

हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग

आग हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर पर नीचे की तरफ बने हुए मैस में इलेक्ट्रिक पैनल में लगी थी। जिससे आग पूरे मैस में फैल गई। जिसकी वजह से पूरे हॉस्टल में धुआं ही धुआं हो गया। दमकल पहुंची उससे पहले ही काफी हद तक लोगों ने पड़ोस से अग्निशामक सिलेंडर लाकर आग पर काबू पा लिया था। दमकल ने पहुंचने के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया।

हादसे के वक्त 49 छात्राएं थी मौजूद

जिस समय आग लगी उस समय हॉस्टल में 49 छात्राएं मौजूद थी। आग लगते ही सबसे पहले बड़ा मुश्किल काम ही बच्चियों को बाहर निकालने का रहा। जैसे तैसे करके इन बच्चियों को बाहर निकाला गया। आग की वजह से पूरे हॉस्टल में धुआं ही धुआं हो गया था और सांस लेने में भी परेशानी होने लगी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों और दमकल कर्मियों ने पूरे हॉस्टल को जांचा और यह पुख्ता किया कि कोई भी बच्ची अंदर ना रह गई हो।