Headlines

भांजे की शादी में भरा 1.31 करोड़ का मायरा : 21 लाख रुपए कैश, 28 तोला सोना

राजस्थान में मायरा भरने की प्रथा को लेकर एक बार फिर नागौर चर्चा में है। सोमवार को एक किसान ने अपने भांजे की शादी में 1 करोड़ 31 लाख रुपए का मायरा भरा। मायरे में 21 लाख रुपए कैश, 28 तोला सोना, 75 लाख का एक प्लॉट, 15 लाख की कार और अन्य सामान दिया।

Nagaur Mayra : शादी में मायरे के लिए प्रचलित राजस्थान का नागौर जिला एक बार फिर से चर्चा में है. यहां तीन किसान भाइयों ने अपने भांजे की शादी में एक करोड़ 31 लाख रुपए खर्च किए. मामा जब थाली में कैश लेकर पहुंचा तो सभी देखते रह गए.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

इतना ही नहीं मामा ने मायरे में गिफ्ट के तौर पर 28 लाख का सोना, कार और अन्य सामान भी दिए. मामला जिले के नागौर जिले के खींवसर क्षेत्र के धारणावास गांव का है. दरअसल, इस गांव के रामकरण मुंडेल और मंजू देवी के बेटे जितेंद्र की शादी सोमवार को नागड़ी गांव की पूजा से हुई थी.

City Physiotherapy Jhunjhunu

600 लोगों के काफिले के साथ भात भरने पहुंचे थे मामा


इस दौरान जितेंद्र के मामा और मंजू देवी के भाई हनुमानराम सियाग करोड़ों रुपए का मायरा लेकर पहुंचे. हनुमानराम जोधपुर के चटालिया गांव के रहने वाले हैं. हनुमानराम चटालिया गांव से सोमवार को कारों, जीपो और बसों में 600 लोगों के काफिले के साथ भात भरने धारणावास गांव पहुंचे और अपनी बहन को गोटेदार चुनरी ओढ़ाकर करीब एक करोड़ 31 लाख रुपए का भात भरा.

थाली में 21 लाख रुपए कैश रखे गए

दूल्हे जितेंद्र के मामा हनुमानराम खुद थाली सिर पर उठाकर शादी में पहुंचे. इस थाली में 500-500 रुपए के नोटों की गडि्डयां रखी हुई थीं. यहां गांव-समाज लोगों के बीच हनुमानराम ने 21 लाख रुपए नकद के अलावा 28 तोला सोना, 75 लाख कीमत के प्लॉट के कागजात, 15 लाख रुपए की कार और अन्य सामान मंजू देवी के सुपुर्द किया. इतना कुछ देखकर वहां मौजूद लोगों में यह मायरा चर्चा का विषय रहा.

मायरा क्या होता है

राजस्थान में बहन के बच्चों की शादी होने पर ननिहाल पक्ष की ओर से मायरा भरा जाता है. इसे सामान्य तौर पर भात भी कहते हैं. इस रस्म में ननिहाल पक्ष की ओर से बहन के बच्चों के लिए कपड़े, गहने, रुपए और अन्य सामान दिए जाते हैं. इसमें बहन के ससुराल पक्ष के लोगों के लिए भी कपड़े और जेवरात आदि होते हैं

भांजी की शादी में एक करोड़ का शगुन,रेवाड़ी में भाई ने विधवा बहन के घर लगाया नोटों का ढेर : गिनते-गिनते थक गए लोग


हरियाणा के रेवाड़ी शहर में एक व्यक्ति ने अपनी भांजी की शादी में हिंदू रीति रिवाज के तहत भरे जाने वाले भात (शगुन) में ऐसी मिसाल पेश की है कि उसकी चर्चा आसपास ही नहीं, बल्कि देशभर में हो रही है।

विधवा बहन के घर भाई ने नोटों की गडि्डयों का ढेर लगा दिया। उसने एक करोड़, 1 लाख, 11 हजार 101 रुपए कैश भात में दिए। इतना ही नहीं, करोड़ों रुपए के गहने भी दिए। इस भात में दिए गए कैश का वीडियो खूब चर्चा बटोर रहा है।