राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल को लेकर बड़ा अपडेट

राजीव गांधी शहरी ओलंपिक (Rajiv Gandhi Urban Olympic Games) खेलों के लिए हो अधिक से अधिक पंजीयन – जिला कलेक्टर

26 जनवरी से शुरू शहरी ओलंपिक खेलों में रजिस्ट्रेशन के लिए ओटीपी की बाध्यता खत्म

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

झुंझुनू, 13 जनवरी। शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन की तैयारीयों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया । जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य सरकार की खास पहल पर शुरू हुए राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों में शहरी क्षेत्रों से अधिक से अधिक पंजीयन करवाएं । राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए ओटीपी की बाध्यता को खत्म कर दिया गया है । इससे शहरी क्षेत्र के लोगों को खेलों में रजिस्ट्रेशन में आसानी होगी। उल्लेखनीय है राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तर्ज पर शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन 26 जनवरी से किया जाएगा ।

नगरीय क्षेत्र में निवासरत हर आयु वर्ग के महिला व पुरुष प्रतियोगी भाग लेने के लिए http://rajolympic.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर जगदीश प्रसाद गौड़, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, नगर परिषद आयुक्त दिलीप पूनिया, एसडीएम शैलेश खैरवा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे ‌।

अपने क्षेत्र से जुड़ी हर खबर के लिए व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े। 👇. https://chat.whatsapp.com/FXGoGLo2OTH4TuAKB65Ym7

26 जनवरी 2023 से होगा राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक का आयोजन

ग्रामीण ऑलम्पिक खेलों की तर्ज, पर नगर निकाय स्तर पर जिले में 26 जनवरी 2023 से राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने बताया कि जिले में एक नगर परिषद एवं 12 नगर पालिकाओं के 406 वार्डो के लिए यह आयोजन होगा।
शहरी ओलम्पिक के दौरान इन 7 खेलों का आयोजन होगा……
बालक एवं बालिका वर्गों में कबड्डी, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केट बॉल और एथलेटिक्स (100 मीटर, 200 मीटर एवं 400 मीटर)। बालिका वर्ग में खो-खो के मुकाबले होंगे। प्रतियोगिताएं तीन स्तर नगर निकाय, जिला एवं राज्य स्तर पर होंगी। उक्त खेलों में सभी आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकतें है। खिलाडियों का पंजीकरण ऑनलाईन पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा। यह आयोजन स्वायत शासन विभाग, युवा मामले एवं खेल विभाग तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में किया जाएगा।