वैक्सीनेशन शिविरों की माईक्रो स्तर पर हो प्लानिंग – जिला कलक्टर

जिला कलक्टर उमर दीन खान ने कहा है कि कोरोना की रोकथाम के संबंध में जिले में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। खान ने कहा कि जिले में इन शिविरों को व्यापक और प्रभावी बनाने के लिए माईक्रो स्तर पर प्लानिंग की आवश्यकता है। उन्होंने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए कि वे कार्य योजना तैयार करें, जिसमें प्रथम एवं द्वितीय डोज के लिए समय का निर्धारण, पूर्व रजिस्ट्रेशन, प्री अप्वाईटमेंट सहित अन्य व्यवस्थाओं को और अधिक सुचारू किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड 19 के संबंध में सैम्पल बढ़ाने, मेडिकल सर्वे में प्रगति लाएं। जिला कलक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग को लम्बित विद्युत कनेक्शनों को समय पर निस्तारित कर लोगों को फायदा पंहुचाने के निर्देश दिए। वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे व्यर्थ बहते पानी की शिकायत पर तुरन्त कार्रवाई करें और लीकेज का निस्तारण करें। उन्होंने अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से उनके विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रगति के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़़, सीईओ जय प्रकाश नारायण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment