Headlines

Rajasthan: कार से मिली 92 लाख से ज्यादा की नकदी, कार ड्राइवर को किया गिरफ्तार Jhunjhunu News

कार में ₹92.50 लाख लेकर जा रहे व्यक्ति को नाकाबंदी में पकड़ा, साथी फरार

Jaipur News: राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश मे चुनाव सम्पन्न हो गए हैं। सबकी नजर अब तीन दिसम्बर यानी रविवार को आने वाले चुनाव परिणाम पर है। चुना सम्पन्न हो जाने के बाद भी अवैध तरीके से शहर में लाया जा रहा कैश और अन्य सामान जब्त किया जा रहा है। इसी तरह का एक मामला जयपुर के संजय सर्किल थाना इलाके से सामने आया है। पुलिस ने कार से 92 लाख रूपए के नोट बरामद किए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

Rajasthan Exit Poll 2023 Live : राजस्थान में इस बार किसकी सरकार? एग्जिट पोल के आंकड़ों में हुआ सब कुछ साफ

सजंय सर्किल थाना पुलिस ने बताया कि कल रात संजय सर्किल पर गश्त के दौरान एक कार पुलिस टीम की ओर आती दिखाई दी। पुलिस ने जैसे ही कार चालक को रूकने का इशारा किया, कार चालक ने पुलिस से पहले ही कार रोक दी और कार को वहीं लॉक कर कार से निकलकर भागने लगा। पुलिस के सिपाहीयों ने उसे दो तरफ से घेरा और कुछ ही देर में दबोच लिया।

उसे पुलिस अधिकारियों के पास लाया गया। उसके बाद कार खोली गई और कार की तलाशी में नोटों से भरा हुआ बैग मिला। रूपए गिनना शुरू किया तो पता चला कि उसमें 92 लाख रूपए से ज्यादा कैश है। घटना मंगलवार की बताई जा रही है।

पूछताछ में कार चालक नहीं दे पाया जवाब

जैसे ही पुलिस की टीम कार के पास पहुंची चालक हड़बड़ा गया. पूछताछ में भी वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. पुलिस के अनुसार, उसने न तो कार से उतरकर भागने वाले युवक को लेकर संतोषप्रद जवाब दिया और न ही इतनी बड़ी मात्रा में नकदी को लेकर ठीक से जवाब दिया. अब पुलिस और आयकर विभाग के अधिकारी उससे पूछताछ कर रही है.

City Hospital Jhunjhunu

भागने वाले व्यक्ति की पहचान झुंझुनूं के गुढ़ा निवासी रणवीर सिंह बताया जा रहा है।

– इधर भारी नकदी होने के कारण पुलिस ने नोट गिनने के लिए बैंक से मशीन मंगवाई और इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी। कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंची इनकम टैक्स टीम ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस को पैसे हवाला का होने की संभावना हैं, ऐसे में भागने वाले रणवीर को पकड़ने के दबिश दी जा रही है।