Headlines

Rajasthan Bjp candidate list राजस्थान बीजेपी की छठी लिस्ट जारी

Rajasthan BJP Candidates Full List 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। सभी 200 विधानसभा सीटों पर एक साथ होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 5 नवंबर को पांचवी सूची जारी की।

Rajasthan Election 2023 बीजेपी अब 200 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

जिसमें पहली सूची के तहत 41, दूसरी सूची के तहत 83, तीसरी सूची के तहत 58, चौथी सूची में 2 और पांचवी सूची में 15 नाम शामिल हैं.

सिटी फिजियोथैरेपी सेंटर झुंझुनूं

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आखिरी सूची जारी कर दी है। इसमें बाकी बचीं तीन सीटों पर उम्मीदारों के नामों का एलान किया गया है। भाजपा ने बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा, बाड़मेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी को टिकट दिया गया है।

मलिंगा रविवार दोपहर को ही भाजपा में शामिल हुए थे। देर रात उन्हें टिकट दे दिया गया। हालांकि, दिन में ही उनकी टिकट पर फैसला हो गया था

नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन

सीकर 6 नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि 25 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के निर्वाचन के लिए आठों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन पत्र भरने का 6 नवम्बर (सोमवार) को आखिरी दिन हैं।

उन्होंने बताया कि सोमवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के यहां नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे। निर्धारित समय के पश्चात् कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि 7 नवम्बर को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी, इसके बाद 09 नवम्बर को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे, जिसके तुरंत बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 25 नवम्बर को प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी और मतों की गणना 3 दिसम्बर को की जायेगी।