रक्षाबंधन पर गहलोत सरकार बहनों को देगी बड़ा तोहफा, रोडवेज बस में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

Free Bus Ride in Rajasthan: रक्षाबंधन का पर्व हिन्दू धर्म का विशेष पर्व मनाया जाता है. रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाई को राखी बांधने के लिए दूर-दूर से आती हैं और रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए राजस्थान की सरकार ने भी महिलओं और बालिकाओं को बड़ी सौगात दी है. रक्षाबंधन के दिन राज्य की सभी रोडवेज बसों मे महिलाएं और बालिकाएं निशुल्क यात्रा करेंगी.

रक्षाबंधन पर गहलोत सरकार बहनों को देगी बड़ा तोहफा, रोडवेज बस में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

राजस्थान में महिलाएं – बालिकाएं रक्षाबंधन पर राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इनकी मुफ्त यात्रा के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मिली जानकारी के अनुसार, गहलोत के इस निर्णय से महिलाओं एवं बालिकाओं को रक्षाबंधन के दिन 30 व 31 अगस्त को रोडवेज की सभी साधारण और एक्सप्रेस बसों (वातानुकूलित, वॉल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में राजस्थान राज्य की सीमा में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी

इस बार 30 व 31 अगस्त को दो दिन रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है | इसी क्रम में 30 , 31 अगस्त को महिलाएं फ्री में यात्रा कर सकती हैं| 29 अगस्त की रात 12 बजे से यह फ्री यात्रा फैसिलिटी लेडीज को मिलना शुरू हो जाएगी।

प्रदेश के सभी 50 जिलों में यह सुविधा रहेगी।

जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर, भरतपुर सहित सभी सम्भाग मुख्यालयों पर भारी भीड़ रहने की सम्भावना हैं| इसी को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने सभी डिपो मैनेजर्स को बस अड्डों पर विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं।

भारी भीड़ रहने की सम्भावना है

रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए सभी संभाग मुख्यालयों पर राजस्थान रोडवेज के डिपो मैनेजर्स को विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए गए है. राजस्थान रोडवेज में महिलाओं और बालिकाओं को रक्षाबंधन पर निशुल्क यात्रा सुविधा को देखते हुए भारी भीड़ रहने की सम्भावना है.

कौन सी बसों में होगी निशुल्क यात्रा

राजस्थान रोडवेज की सामान्य और एक्सप्रेस बसों में फ्री यात्रा की सुविधा रहेगी. राजस्थान रोडवेज की एसी कैटेगरी ,वॉल्वो ,सस्कानिया जैसी लग्जरी बसों में यात्रा करने के लिए टिकट का भुगतान करना पड़ेगा. उसके अलावा निशुल्क यात्रा का फायदा सिर्फ राजस्थान की सीमा में ही मिलेगा. अन्य राज्यों में जाने के लिए किराए का भगतां करना ही होगा. राजस्थान रोडवेज की लगभग 3500 बसों में यह छूट दी जाएगी और इसके अलावा बसों की संख्या भीड़ को देखकर बढ़ाई जा सकती है.

फ्री यात्रा के लिए टिकट कैसे मिलेगें

भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं. फ्री यात्रा के लिए महिलाये और बालिकाएं भीड़ से बचने के लिए एडवान्स भी ऑनलाइन बुकिंग करा सकती है इसके अलाव अरक्षाबंशान के दिन टिकट खिड़की पर और बसों के अंदर कंडेक्टर से भी फ्री टिकट ले सकती है.