IT RAID: INCOME TAX RAID on 40 Places. 4 दिन चली इनकम टैक्स की कार्रवाई, 70 करोड़ की संपत्ति उजागर

4 दिन चली इनकम टैक्स की कार्रवाई, 70 करोड़ की संपत्ति उजागर…100 करोड़ तक पहुंच सकता है आंकड़ा

बीकानेर में आयकर विभाग (Income tax Raid) की ओर से अलग-अलग व्यापारिक ठिकानों पर की गई कार्रवाई चौथे दिन पूरी हो गई. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को करीब 100 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति मिली है. हालांकि अभी तक ₹70 करोड़ की अघोषित आय उजागर होने की बात सामने आ रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

आयकर विभाग ने गुरुवार को बीकानेर में अलग-अलग कारोबार की आड़ में क्रिकेट सट्टा करने वाले तीन सटोरियों के ठिकानों पर बड़ी छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है। जयपुर, उदयपुर और जोधपुर के आयकर अधिकारियों की टीमों ने बीकानेर और नोखा में इन तीनों के चालीस ठिकानों पर गुरुवार सुबह कार्रवाई शुरू की। जो देर रात तक जारी रही। इस दौरान कई अघोषित सम्पत्ति के दस्तावेज, ज्वैलरी और नकदी को आयकर विभाग ने सूचीबद्ध किया है।

कांग्रेस व भाजपा के नेता शामिल
आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार छापे की यह कार्रवाई आगे दो-तीन दिन तक जारी रह सकती है। इसमें करोड़ों रुपए की अघोषित संपत्ति का खुलासा होने का अनुमान है। बीकानेर में एक ऑटोमोबाइल कारोबारी और एक प्रोपर्टी व्यवसायी पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की। ये दोनों व्यवसायी सालों से सट्टेबाजी से जुड़े हैं। इन पर सट्टे से करोड़ों कमा दूसरे कारोबार की आड़ लेने का आरोप है। ऑटोमोबाइल कारोबारी भाजपा और प्रोपर्टी व्यवसायी कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। इस कार्रवाई से क्रिकेट सटोरियों में हड़कम्प मचा हुआ है।