राजस्थान दिवस पर पड़ोस युवा संसद और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

राजस्थान दिवस पर पड़ोस युवा संसद और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
वक्ताओं ने युवाओं से की नशे से दूर रहने की अपील

झुंझुनूं , 30 मार्च। युवा अपनी ताकत समाज और राष्ट्र के विकास में योगदान दे, युवा अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ेंगे, तो निश्चय ही उन्हें सफलता प्राप्त होग। यह विचार जिला प्रमुख हर्षिनी कुलहरी ने नेहरू युवा केंद्र व जिला पर्यावरण सुधार समिति के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित पड़ोस युवा संसद व सांस्कृतिक कार्यक्रम में राजस्थान दिवस के अवसर पर व्यक्त किये।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद प्यारेलाल ढुकिया ने की। कार्यक्रम में इंडियन अस्थमा केयर सोसाइटी जयपुर के सचिव धर्मवीर कटेवा ने युवाओं को नशे से दूर रहकर महात्मा गांधी के पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जिला जनसम्पर्क अधिकारी हिमांशु सिंह ने भारतीय संसदीय प्रणाली पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बालिकाओं को भी नशे से बचने की अपील की। वहीं नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी मंगल जाखड़ ने जिले में नेहरू युवा केंद्र द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि नेहरू युवा केंद्र एक स्वायत्तशासी संगठन है, जो भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय से संबद्ध है और युवाओं के लिए कार्य करता है। जिला पर्यावरण समिति के सचिव राजेश अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में ज़िले भर के पंद्रह युवा क्लबों को खेलकूद सामग्री मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान की गई।

इस अवसर पर चिड़ावा, नवलगढ़, उदयपुरवाटी, बुहाना, सिंघाना, पिलानी , अलसीसर क्षेत्रों के पंद्रह से अधिक युवा प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति की सदस्या मनीषा केडिया ने बाल कल्याण समिति द्वारा बच्चों के बारे में किये जा रहे कार्याें पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर हरकोरि देवी बालिका पीजी महाविद्यालय की निदेशक इंद्रमणि ढुकिया, बाल कल्याण समिति की सदस्या गुड्डी देवी सोमरा, भरत लाल नुनिया, सीमा अग्रवाल, महिला सुरक्षा सलाह केंद्र से सरोज मूंड व राखी आलड़िया, स्वाधार गृह की परामर्शदाता वंदना सैनी, रेखा कुमारी, विनीता जांगिड़ , सहित सैकड़ो युवा मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विजय लक्ष्मी पुरोहित द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जिला पर्यावरण सुधार समिति के सचिव एवं राष्ट्रीय युवा पुरस्कार प्राप्त राजेश अग्रवाल ने उपस्थित जनसमुदाय को संस्था की गतिविधियों से अवगत करवाया। कार्यक्रम में मुकेश वर्मा, प्रेमचंद सैनी, चंद्र प्रकाश जालान, अभिषेक मुरारका, पूजा शर्मा सहित अनेक युवा मौजूद रहे।