Jhunjhunu News विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जिले भर में हुए शपथ कार्यक्रम

Jhunjhunu News जिले में 1 लाख 47 हजार 640 लोगों ने ली तम्बाकू छोड़ने की शपथ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जिले भर में हुए शपथ कार्यक्रम

झुंझुनूं 31 मई। विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर मंगलवार को जिले भर में 1,47,640 लोगों ने तम्बाकू उत्पाद सेवन न करने की शपथ ली। राज्य सरकार की ओर से आयोजित किए गए महाशपथ कार्यक्रम के तहत जिले में व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई।

इसके लिए सरकार के सभी विभागों, सामाजिक संगठनों, बार संघ, पुलिस, न्यायालयों, चिकित्सालयों, युवाओं, मीडिया कर्मियों शपथ के लिए प्रेरित किया गया। जिसकी बदौलत जिले में करीब डेड लाख लोगों ने तम्बाकू उत्पाद छोड़ने की शपथ ली।

सीएमएचओ ने बताया कि झुंझुनूं जिले में ग्राम सभाओं में 60,660 नगर पालिकाओ क्षेत्रो में 72,080, चिकित्सा विभाग में 5000, पुलिस विभाग में 2400 और अन्य विभागों में 7500 लोगो ने शपथ ली। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि तंबाकू नियंत्रण के लिए राज्य में 100 दिवसीय विशेष अभियान फरवरी 2022 में शुरू किया गया था। जिसका समापन विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर महाशपथ के रूप में किया गया।

जिसमें निजी एवं सरकारी विभाग से जुड़े विभिन्न संगठनों संस्थानों पर व्यापक स्तर पर आयोजन किया गया। सीएमएचओ ऑफिस में एंटीसीपी के नोडल अधिकारी डॉ राजकुमार डांगी ने स्वास्थ्य भवन में सभी स्टॉफ को शपथ दिलाई।