Headlines

REET परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर : दूसरे जिलों से झुंझुनूं में आए अभ्यर्थियों के लिए भी माकूल तैयारी JHUNJHUNU NEWS

रीट परीक्षा:
परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए प्रशासन ने कमर कसी
अतिरिक्त बसें चलाने के साथ बनाए अस्थाई बस स्टैंड
झुंझुनूं, 22 सितंबर। 26 सितंबर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा में जिले से बाहर परीक्षा देने जाने वाले अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि 29748 अभ्यर्थी अन्य जिलों में परीक्षा देने जाएंगे, जिनके लिए कुल 163  अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। जिला कलेक्टर ने परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए आमजन से अपील की है कि अतिआवश्यक नहीं होने पर 24, 25 और 26 सितंबर को यात्रा नहीं करें। सुबह 4 बजे से ही शुरु होने वाली इन बसों  संचालन के लिए झुंझुनूं शहर में कुल 5 बस स्टैंड निर्धारित किए गए हैं। बीकानेर मार्ग की बसें मंडावा मोड़ से जिला खेल स्टेडियम के मध्य से संचालित होंगी, वहीं हनुमानगढ़ व गंगानगर जाने के लिए के.के. कॉलोनी में सगीरा सर्किल के पास से बसें रवाना होंगी। टोंक जाने के लिए डीटीओ कार्यालय के बार अस्थाई बस स्टैंड बनाया गया है, जहां से रोड़वेज और निजी दोनों तरह की बसें संचालित होंगी। जयपुर के लिए रोड़वेज बस स्टैंड से रोडवेज और निजी बस स्टैंड से निजी बसें संचालित होंगी। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थाई बस स्टैंड और नियमित बस स्टैंड पर भी पुलिस जाब्ता लगाकर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। परीक्षार्थियों की भारी तादाद को देखते हुए जिला परिवहन अधिकारी मक्खन लाल जांगिड़ को आवश्यकता होने पर स्कूल बसों का प्रबंध रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। वही नगर परिषद आयुक्त अनीता खीचड़ को अस्थाई बस स्टैंड पर सफाई, छाया, पानी, अस्थाई शौचालय, माइक और बैनर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं सीएमएचओ डॉ. छोटे लाल गुर्जर को अस्थाई बस स्टैंड पर प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Join Now
यहां से रवाना होंगी इतनी परीक्षा स्पेशल बसें
जयपुर :
जयपुर के लिए जिले से सर्वाधिक 15108 अभ्यर्थी परीक्षा देने जाएंगे, जिनके लिए 63 रोडवेज की बसें संचालित होंगी। जिनमें से 43 रोडवेज बसें, रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनू से रवाना होंगी। वहीं पिलानी बस स्टैंड से पांच,  बुहाना बस स्टैंड से पांच और खेतड़ी बस स्टैंड से 10 रोडवेज बसें रवाना होंगी। जबकि पंचदेव मंदिर स्थित प्राइवेट बस स्टैंड झुंझुनू से 28 निजी बसें, पिलानी बस स्टैंड से 22 निजी बसें, बुहाना बस स्टैंड से 12 निजी बसें रवाना होंगी।
बीकानेर:
वहीं बीकानेर के लिए मंडावा मोड़ और जिला खेल स्टेडियम के मध्य से तीन रोडवेज बसें और 146 निजी बसें संचालित होंगी। जबकि पिलानी, बुहाना और खेतड़ी बस स्टैंड से 5-5 निजी बसें संचालित होंगी।
टोंक के लिए डीटीओ ऑफिस के पास अस्थाई बस स्टैंड:
टोंक जिले में परीक्षा देने वाले 338 अभ्यर्थियों के लिए एक रोडवेज और 7 निजी बसें डीटीओ ऑफिस के पास बनाए गए अस्थाई बस स्टैंड से रवाना होंगी
गंगानगर, हनुमानगढ़:
गंगानगर और हनुमानगढ़ के 1401 अभ्यर्थियों के लिए 12 रोडवेज बस से रोडवेज बस स्टैंड, झुंझुनूं से और 12 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रेवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों के नोहरा से संचालित होंगी। 
— 
नागौर और जोधपुर: 
नागौर और जोधपुर माइक पर 133 अभ्यर्थियों के लिए 9 रोडवेज बसें रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनू से और 5 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों के नोहरा से चलेंगी।
— 
अजमेर:
अजमेर जिले में परीक्षा देने वाले 417 अभ्यर्थियों के लिए 2 रोडवेज बसें रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनू से और 9 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों का नोहरा से रवाना होंगी।
— 
बांसवाड़ा, प्रतापगढ़:
बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिलों में परीक्षा देने के लिए जाने वाले 357 अभ्यर्थियों के लिए 8 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास स्थित ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों का नोहरा से संचालित होगी।
— 
भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ उदयपुर राजसमंद:
भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर राजसमंद जिलों में परीक्षा देने के लिए जाने वाले 437 अभ्यर्थियों के लिए 1  रोडवेज बस, रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनू से, वहीं 13 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों का नोहरा से चलेंगी।
कोटा, बारां, झालावाड़ बूंदी:
कोटा, बारां, झालावाड़ और बूंदी जिले में परीक्षा देने के लिए जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए 1 रोडवेज बस, रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनूं से एवं 7 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों का नोहरा से संचालित होंगी।
—-
पाली व सिरोही:
पाली व सिरोही जिले में परीक्षा देने के लिए जाने वाले 151 अभ्यर्थियों के लिए 4 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों का नोहरा से रवाना होंगी।
बाड़मेर, जैसलमेर:
बाड़मेर व जैसलमेर जिलों में परीक्षा देने वाले 132 अभ्यर्थियों के लिए 1 रोडवेज बस झुंझुनू शहर स्थित रोडवेज बस स्टैंड और 2 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस और प्राइवेट बसों का नोहरा से संचालित होंगी।
जालौर:
जबकि जालौर जिले में परीक्षा देने वाले 47 अभ्यर्थियों के लिए 1 रोडवेज और 2 निजी बसें संचालित होंगी। रोडवेज बस, रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनू से संचालित होगी, वहीं निजी बस पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रेवल्स ऑफिस ,प्राइवेट बसों का नोहरा से रवाना होंगी।
जिले के अंदर के मार्गों पर यह रहेगी बसों की व्यवस्था:
झुंझुनू जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाने वाली परीक्षार्थियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए 26 सितंबर को सुबह 4:00 बजे से बसें तैनात की जाएंगी, जिनमें बगड़, चिड़ावा, पिलानी, सूरजगढ़ और बुहाना मार्ग पर पंचदेव मंदिर बस स्टैंड से 5 रोडवेज बसें और 75 प्राइवेट बसें रवाना होंगी। वही मंड्रेला के लिए झुंझुनूं शहर में मंड्रेला रोड, अग्रसेन सर्किल के पास से 5 निजी बसें रवाना होंगी, जबकि नवलगढ़, डूंडलोद और मुकुंदगढ़ मार्ग के लिए पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस, प्राइवेट बसों का नोहरा से 6  रोडवेज और 40 प्राइवेट बसें संचालित होंगी। मंडावा मार्ग पर 3 रोडवेज और 10 प्राइवेट बसें मंडावा मोड़ और जिला खेल स्टेडियम के मध्य से रवाना होंगी। जबकि अलसीसर, मलसीसर मार्ग पर चलने वाली बसें झुंझुनूं शहर के सगीरा सर्किल, चूरु बाईपास के पास, केके कॉलोनी से 5 रोडवेज और 5 निजी बसें रवाना होंगी। बिसाऊ, चुडैला मार्ग पर 5 – 5 रोडवेज और निजी बसें सगीरा सर्किल, चूरु बाईपास के पास केके कॉलोनी झुंझुनूं से रवाना होंगी। जबकि बड़ागांव, सींथल, गुढ़ा और उदयपुरवाटी मार्ग पर चलने वाली बसें गुढ़ा मोड़ फाटक के पास से रवाना होंगी। इस मार्ग पर 6 रोडवेज और 35 निजी बसें चलाई जाएंगी। सिंघाना, खेतड़ी मार्ग के लिए जाने वाली बसें पंचदेव मंदिर बस स्टैंड, इण्डाली रोड़, झुंझुनू से रवाना होंगी, यहां 5 रोडवेज और 18 निजी बसें संचालित होंगी।
दूसरे जिलों से झुंझुनूं में आए अभ्यर्थियों के लिए भी माकूल तैयारी:
झुंझुनू जिले में अन्य जिलों से आए अभ्यर्थियों को भी कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए भी जिला प्रशासन ने माकूल तैयारियां कर रखी हैं। जिला कलक्टर उमरदीन खान ने बताया कि 26 सितंबर को दोपहर 2 बजे से अन्य जिलों से आए अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा स्पेशल बसें विशेष तौर पर चलाई जाएंगी। इनमें चूरू जिले से आए अभ्यर्थियों के लिए 30 रोडवेज और 50 प्राइवेट बसें पंचदेव मंदिर बस स्टैंड, झुंझुनू से निकलेंगी। वहीं बीकानेर से आए अभ्यर्थियों के लिए 5 रोड़वेज और 13 निजी बसें मंडावा मोड़ और जिला खेल स्टेडियम के मध्य से रवाना होंगी। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले से आए अभ्यर्थियों के लिए 10 रोड़वेज बस और 30 निजी बसें सगीरा सर्किल, चूरु बाईपास के पास, केके कॉलोनी, झुंझुनूं से रवाना होंगी। जबकि नागौर, पाली और जोधपुर से आए अभ्यर्थियों के लिए 5 रोडवेज बस, रोड़वेज बस स्टैंड झुंझुनू और 8 निजी बसें  पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रैवल्स ऑफिस प्राइवेट बसों का नोहरा से संचालित होंगी। अजमेर जिले से आए अभ्यर्थियों के लिए 2 रोडवेज और 4 निजी बसें रोडवेज बस स्टैंड और पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रेवल्स प्राइवेट बसों का नोहरा से संचालित होंगी। जबकि बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ के लिए 3 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल से चलेंगी। भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद के लिए 1 रोडवेज बस, रोडवेज बस स्टैंड व 2 निजी बसें पीरु सिंह सर्किल से से रवाना होंगी। कोटा, बारां, झालावाड़ और बूंदी के लिए 1 रोडवेज बस, रोडवेज बस स्टैंड झुंझुनूं से और 2 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल के पास ट्रेवल्स ऑफिस से चलेंगी। पाली, सिरोही के लिए 1 निजी बस पीरू सिंह सर्किल के पास से रवाना होंगी, जबकि बाड़मेर, जैसलमेर के लिए 1 रोडवेज बस, रोड़वेज बस स्टैंड झुंझुनूं से और 3 निजी बसें पीरू सिंह सर्किल से संचालित होंगी। जालौर के लिए 1 रोडवेज और 1 प्राइवेट बस क्रमशः रोडवेज बस स्टैंड और पीरु सिंह सर्किल के पास स्थित ट्रेवल्स ऑफिस, प्राइवेट बसों का नोहरा से संचालित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *